बरन / सिक्यूरिटी रकम का भुगतान करने की एवज में मांगी 3000 रूपए की रिश्वत, लेखाधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार

Dainik Bhaskar : Jul 29, 2019, 06:18 PM
बारां. जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को एक लेखाधिकारी को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत की यह रकम ठेकेदार को उसकी जमा सिक्यूरिटी रकम का भुगतान करने की एवज में ली गई थी। यह कार्रवाई एसीबी बारां के प्रभारी इंस्पेक्टर ज्ञानचंद के नेतृत्व में की गई।

सीआई ज्ञानचंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शंभूदयाल (57) नाकोड़ा कॉलोनी, तेल फैक्ट्री, बारां का रहने वाला है। वह बारां में ही अधिशाषी अभियंता, पीएचईडी कार्यालय में लेखाधिकारी है। उसके खिलाफ कांजरी सिलोर, बूंदी निवासी गुलाबलाल ने एसीबी में 23 जुलाई को शिकायत दर्ज करवाई थी।

जिसमें बताया कि उसकी जय बजरंग बली के नाम से कंस्ट्रक्शन की फर्म है। उसने वर्ष 2018-19 में पीएचईडी, बारां में ठेका लेकर काम शुरु किया था। इस विभाग में करीब 20 लाख का काम करवाया था। जिसके बिल बनाकर अधिशाषी कार्यालय में जमा करवा दिए। इन समस्त कार्यों की एवज में उसे बिलों का भुगतान हो गया था।

लेकिन परिवादी गुलाबलाल द्वारा जमा करवाई गई तीन लाख रुपए की एडवांस सिक्यूरिटी अमाउंट का भुगतान करने की एवज में आरोपी शंभुदयाल ने तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी। ऐसे में एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद सोमवार को ट्रेप रचा और आरोपी लेखाधिकारी शंभुदयाल को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER