दुनिया / कोरोना युग में, इस देश ने गरीबों की मदद करने के लिए अमीरों पर टैक्स लगाया

Zoom News : Dec 06, 2020, 05:16 PM
अर्जेंटीना ने अमीर लोगों पर एक अतिरिक्त कर लगाने का फैसला किया है। 17.7 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वाले लोगों को एक नया कर देना होगा।  रिपोर्ट के अनुसार, देश में ऐसे लोगों की संख्या लगभग 12 हजार है। कर से प्राप्त धन को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने और गरीबों की मदद करने पर खर्च किया जाएगा।

अर्जेंटीना के सीनेट ने शुक्रवार को कर से संबंधित नए बिल को मंजूरी दे दी। विधेयक का उद्देश्य सरकार के राजस्व में वृद्धि करना है। अन्य देशों की तरह, लॉकडाउन के कारण अर्जेंटीना को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा।

संसद में पारित विधेयक के अनुसार, अमीर लोगों को केवल एक बार अतिरिक्त कर का भुगतान करना होगा। संसद के सदस्य कार्लोस कैसरियो ने कहा कि हम इस महामारी से बाहर आ रहे हैं, क्योंकि देश विश्व युद्ध से बाहर आते हैं, हजारों मौतें हुई हैं और अर्थव्यवस्था भी काफी बर्बाद हो गई है।

नए कानून के तहत, अमीरों को अपनी संपत्ति पर एक प्रतिशत से 3 प्रतिशत तक कर देना होगा। अगर अमीरों ने अपना पैसा विदेश में जमा किया है, तो उन पर 50 प्रतिशत का अधिभार भी लगाया जाएगा।

अर्जेंटीना में, साढ़े चार लाख की आबादी वाला देश, अब तक 14.5 लाख से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं और 39 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER