उतर प्रदेश / शादी समारोह में चीख-चीखकर बता रहे क‍ि कितना द‍िया दहेज, नोटों की नुमाइश के वीड‍ियो वायरल

Zoom News : Jun 24, 2021, 10:44 AM
यूपी के शामली में कुरैशी समाज में हुई सगाई और शादी में रुपये और जूलरी की नुमाइश के दो वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हैं। इसमें चीख-चीखकर बताया जा रहा है कि कितना दहेज दिया गया। शामली के थाना भवन थाने के बिल्कुल पीछे कुरैशी समाज के लोगों का दावा है कि उन्होंने शादी समारोह में जेवरात सहित 51 लाख रुपये सहित लड़के वालों को दिए। बताया जा रहा है कि इस शादी में सेल्टोज कार सहित कुल 65 लाख रुपये का दहेज दिया गया है। 

वहीं, कैराना कोतवाली कस्बे के मोहल्ला छठीयान में शादी से पहले होने वाली रस्म में दूल्हे के सिर पर लड़की पक्ष ने हाथ रखने के लिए 5 लाख रुपये दिए हैं। दोनों ही मामले करीब 10 दिन पहले के बताए जा रहे हैं। इनके वीड‍ियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। 

पहला मामला शामली के थाना भवन थाने के बिल्कुल पीछे का है। वायरल वीड‍ियो में दिख रहा है कि यहां कोरोना काल में घर के अंदर भीड़ जुटाकर नोटों की गड्डियों की नुमाइश की जा रही है। 

यहां चीख-चीखकर बताया जा रहा है 20 लाख 51 हजार, 40 सोने के आइटम, 30 चांदी के आइटम द‍िए हैं। इसके अलावा दूसरे भाई ने 21 लाख रुपये, 11 सोने के आइटम समधी-समधन को भेंट क‍िए। इसके अलावा सेल्टोज कार का मेहमानों के सामने प्रदर्शन किया गया। दुल्हन भी सोने के जेवरात से लिपटी बैठी नजर आ रही है। 

दूसरा मामला शामली के कैराना का है। कैराना कोतवाली कस्बे के मोहल्ला  छठीयान में शादी से पहले होने वाली रस्म में दूल्हे के सिर पर लड़की पक्ष ने हाथ रखने के लिए 5 लाख रुपये दिए हैं। वीड‍ियो में दिख रहा है कि मौके पर काफी लोग कोरोना काल के समय जमा हुए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

इसी दौरान एक नवयुवक को भीड़ से उठाया गया और उसके सिर पर हाथ रखकर कुछ लोग बोलते हैं कि तुम्हारी सगाई हो गई है। हम तुम्हारे स‍िर पर हाथ रखने 5 लाख रुपये दे रहे हैं। इसके बाद बैग से नोटों की गड्डी निकालकर नुमाइश की जाती है। बता दें कि देश में शादी में दहेज लेना और देना कानूनी तौर पर अपराध है।

सीओ अमित सक्सेना का कहना है यह वायरल वीडियो थाना भवन कस्बे का है जो 2 माह पुराना है। इसमें सोना-चांदी, नकदी,आभूषण दर्शाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया क‍ि आईटी सेल द्वारा इसमें जांच कराई जाएगी और सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER