जयपुर / जेडीए आवासीय योजना मेले का हुआ शुभारम्भ, आमजन में दिखा खासा उत्साह

Zoom News : Nov 15, 2019, 09:01 PM

जयपुर, जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा आज से दो दिवसीय आवासीय योजना मेले का शुभारम्भ किया गया। मेले में 12 आवासीय योजनाओं से संबंधित जानकारी एवं ऑनलाईन आवेदन पत्र भरने की सुविधा आमजन को मुहैया करवाई गई। आमजन का मेले के प्रति खासा उत्साह रहा। जेडीए कल 16 नवंबर, 2019 को भी मेला आयोजित होगा। 

जयपुर विकास आयुक्त श्री टी. रविकांत ने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण के जनसुनवाई केंद्र में आज से दो दिवसीय मेले का शुभारम्भ किया गया है। मेले में जेडीए के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा 12 आवासीय योजनाओ की आमजन को जानकारी प्रदान की गई है। आमजन की सुविधार्थ मेले में ही ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा भी प्रदान की गई है, जिसमें आमजन ने ऑनलाईन आवेदन पत्र भरे गए। 

उन्होंने बताया कि मेले में विभिन्न बैंकों द्वारा लोन की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 8 बैंकों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। प्रतिनिधियों द्वारा मेले में आए आम जनता को लोन संबंधित समस्त जानकारी उपलब्ध करवाई गई। 

उन्होंने बताया कि जेडीए द्वारा नवाचार कर आयोजित इस मेले से आमजन को राहत मिली। आमजन को जेडीए की आवासीय योजनाओं से संबंधित सभी जानकारी एवं उनके प्रष्नों के उत्तर हाथों-हाथ मिलने से उनमें काफी उत्साह एवं खुषी रही। उन्हें एक ही स्थान पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे उनके समय की बचत भी हुई। 

जेडीसी ने बताया कि गरीब व कमजोर परिवारों को छोटे-छोटे भूखण्डों के आवेदन मांगे गये हैं। अब ऑनलाईन आवेदन करने के 4 दिन शेष बचे हैं।