स्पोर्ट्स / भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक 3 विकेट पर 273 रन बनाए

Live Hindustan : Oct 10, 2019, 05:17 PM
India vs South Africa, Ind vs SA 2nd Test 1st Day: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। खराब रोशनी के कारण 4.5 ओवर कम फेंके गए। अंपायरों ने जब खेल खत्म होने का ऐलान किया, तब विराट कोहली 63 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर खेल रहे थे। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में चल रहे मैच में भारत ने पहले दिन पहली पारी में 85.1 ओवर में 3 विकेट पर 273 रन बना लिए थे।

आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल रहे। इन तीनों बल्लेबाजों को कगिसो रबाडा ने अपना शिकार बनाया। इस सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों मेें शतक लगाने वाले रोहित आज यानी 10 अक्टूबर को सस्ते में निपटे। वे 14 के निजी स्कोर पर क्विंटन डिकॉक के हाथों लपके गए। पुजारा 58 रन के निजी स्कोर पर पहली स्लिप पर फाफ डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। मयंक ने भी डुप्लेसिस को अपना कैच थमाया। रोहित के आउट होने के समय भारत का स्कोर 25 रन था। भारत का दूसरा विकेट 163 रन के स्कोर पर गिरा। तीसरा विकेट 198 के स्कोर पर गिरा।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किए हैं। भारत ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने डेन पिएट के स्थान पर एनरिक नोर्टजे को टीम में शामिल किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER