IND vs ENG / विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बनें मतलबी, जानिए क्या है मामला

Zoom News : Mar 14, 2021, 08:02 AM
IND vs ENG: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से सही नहीं रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भी वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें स्पिनर आदिल राशिद ने पवेलियन भेजा। इस तरह विराट पिछले दो महीने में तीसरी बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। उनकी इस फॉर्म और प्रदर्शन पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि अगर टीम इंडिया को टी-20 फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना है और आगे चलकर इस साल होने वाला विश्व कप जीतना है तो इसके लिए विराट को मतलबी बनना होगा।   

'क्रिकबज' से बात करते हुए वॉन ने कहा कि, 'भारत के बड़ा स्कोर बनाने और टी-20 विश्व कप जीतने के लिए जरूरी है कि विराट थोड़ा स्वार्थी बनें। वे पारी की शुरुआती गेंदो पर थोड़ा स्वार्थी बनें और खुद को सेट करने के लिए कम से कम 10 गेंदें दें। अगर वो 3-4 बॉल छोड़ भी देते हैं, तो आपको पता है कि एक-दो बाउंड्री लगाकर वो अपनी फॉर्म में लौट आएंगे।' उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं विराट की बल्लेबाजी को लेकर कभी परेशान नहीं होता हूं क्योंकि वो कभी भी आउट ऑफ फॉर्म दिखते नहीं है। उनके दिमाग में कुछ चल रहा होगा जो कि उस समय सही नहीं लगेगा, लेकिन वो पुराने विराट कोहली के रूप में लौटने से केवल 10-15 गेंदें दूर हैं।'

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में तेज खेलने के चक्कर में विराट आदिल राशिद को विकेट दे बैठे। वे पांच गेंदों पर एक भी रन नहीं बना सके। सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि टॉप ऑर्डर के अन्य बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन भी अपने बल्ले से बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे। इसकी वजह से टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 124 रन ही बना सकी। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 67 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इंग्लैंड ने यह लक्ष्य मात्र 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। दोनों देशों के बीच दूसरा टी-20 मैच रविवार को खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER