Asian Games 2023 / बैक टू बैक भारत ने जीते मेडल, निशानेबाजी के बाद इस खेल में हुई ‘चांदी’

Zoom News : Sep 24, 2023, 08:36 AM
Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के पहले दिन ही भारत ने मेडल का खाता खोल लिया है. भारत ने बस कुछ ही समय के अंतराल पर 2 मेडल अपने नाम किए. ये दोनों मेडल सिल्वर रहे. भारत ने दिन का पहला मेडल निशानेबाजी में जीता. वहीं दूसरा मेडल मेंस डबल्स लाइटवेट स्कल में हाथ लगा. इन दो मेडल के साथ ही भारत ने मेडल टैली में भी अपना नाम लिखा लिया है. निशानेबाजी में भारत की चांदी महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में हुई. वहीं दूसरा सिल्वर मेडल स्कल में जीता, जहां लाइटवेट कैटेगरी में भारतीय पुरुषों ने परचम लहराया.

निशानेबाजी में भारत ने जीता पहला मेडल

भारत की मेडल टैली का खाता एशियन गेम्स 2023 में निशानेबाजी के खेल से खुला. यहां भारत की रमिता, मेहुली और आशी ने मिलकर महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में रजत पदक अपने नाम किया. तीनों ने मिलकर 1886 अंक स्कोर किए, जिसमें रमिता ने 631.9 पॉइंट हासिल किए. मेहुली ने 630.8 का स्कोर किया वहीं आशी ने 623.3 अंक बटोरे.

डबल्स स्कल में भारत ने जीता दूसरा मेडल

निशानेबाजी में सिल्वर मेडल जीते अभी कुछ ही वक्त बीता था कि हिंदुस्तान को जश्न मनाने का एक और मौका डबल्स स्कल में मिला. यहां पुरुषों की लाइटवेट कैटेगरी में भारत के अर्जुन सिंह और जट सिंह ने 6:28:18 का समय निकालकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इस इवेंट का गोल्ड मेडल चीन के नाम रहा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER