Indian Railway / भारतीय रेलवे ने 46 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान, दिवाली-छठ पूजा को लेकर लिया फैसला, आज ही करे टिकट बुक

Zoom News : Oct 29, 2020, 08:22 AM
उत्तर रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, केवल आरक्षित ट्रेन टिकट वाले यात्रियों को इन विशेष ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, इसलिए आज ही अपना ट्रेन टिकट बुक करें। त्यौहार स्पेशल ट्रेनों की सूची और उनका शेड्यूल उत्तर रेलवे द्वारा जारी किया गया है। इन विशेष ट्रेनों में, यात्रा से पहले यात्री के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। यात्री को यात्रा से करीब 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होता है। कन्फर्म टिकट वाले लोगों को ही स्टेशन पर प्रवेश मिलेगा।

इसके अलावा, सभी यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना आवश्यक है। प्लेटफॉर्म पर एंट्री से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और उनका सामान सैनिटाइज किया जाएगा। यदि कोरोना वायरस के कोई लक्षण हैं तो यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि यात्रा के दौरान स्टेशन पर प्रवेश करना और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। शारीरिक गड़बड़ी के नियमों का पालन करना आवश्यक होगा। रेलवे यात्रा के लिए चादर, कंबल और पर्दे उपलब्ध नहीं कराएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले भी भारतीय रेलवे ने इस साल 46 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। ये सभी ट्रेनें यूपी और बिहार के विभिन्न जिलों में जाएंगी। बता दें कि त्योहारी सीजन में ट्रेनों की मांग को देखते हुए देश में सीमित संख्या में ट्रेनें कोरोना अवधि में चलाई जा रही हैं, रेलवे ने अन्य विशेष ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

रेलवे हर साल त्यौहारी सीज़न में स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा करता है। दशहरा, दिवाली और छठ से पहले बिहार और बंगाल जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों का लंबे समय से इंतजार है। इसे देखते हुए इस साल भी रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER