IND vs AUS / दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम को मिली ऑस्ट्रेलिया करीबी मात, रिचा घोष का विकेट टर्निंग प्वाइंट

Zoom News : Dec 30, 2023, 10:42 PM
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 3 रनों से मात देने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 258 रनों का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम मैच को जीतने के काफी करीब तो पहुंची लेकिन लक्ष्य से सिर्फ तीन रन दूर रह गई। ऑस्ट्रेलिया की जीत में इस मुकाबले में गेंद से एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहम ने अहम भूमिका निभाई जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 5 विकेट हासिल किए।

रिचा घोष का विकेट बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही और 37 के स्कोर पर टीम को पहला झटका यास्तिका भाटिया के रूप में लगा जो सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ रनों की गति को बरकरार रखने का काम किया। भारत को इस मुकाबले में 71 के स्कोर पर दूसरा झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा जो 34 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं रिचा एक छोर से लगातार टीम की पारी को संभालने के साथ जीत की तरफ लेकर जाने का प्रयास कर रही थी, इसमें उन्हें जेमिमा का साथ मिला और दोनों के बीच 88 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली।

जेमिमा का विकेट गिरने के साथ ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को मैच में वापसी का मौका मिल गया। वहीं रिचा अपने शतक की तरफ बढ़ने के साथ टीम को जीत की तरफ लेकर जाने की कोशिश कर रहीं थी, लेकिन 218 के स्कोर पर जब भारतीय टीम को पांचवां झटका रिचा घोष के रूप में लगा वह मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। रिचा 117 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुईं। वहीं दीप्ति शर्मा जरूर अंत तक नाबाद रहते हुए 24 रन बनाने में कामयाब हुईं लेकिन वह टीम को 3 रनों की हार से नहीं बचा सकी।

एनाबेल और वेयरहेम की गेंदबाजी ने किया प्रभावित

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए गेंद से एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहेम का कमाल देखने को मिला। एनाबेल ने जहां अपने 9 ओवरों में 47 रन देने के साथ 3 विकेट हासिल किए तो वहीं जॉर्जिया ने 7 ओवरों में 39 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा एश्ले गार्डनर, किम ग्रेथ और अलाना किंग ने भी 1-1 विकेट लिया। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 जनवरी को खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER