देश / इंडिगो एयरलाइंस का बड़ा फैसला, कोरोना योद्धाओं को 31 दिसंबर तक मिलेगी ये खास छूट

AMAR UJALA : Jul 03, 2020, 08:51 AM
नई दिल्ली | कोरोना काल में यात्रियों के संकट से जूझने के बावजूद इंडिगो एयरलाइंस ने कोरोना योद्धाओं के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत कंपनी ने कोरोना योद्धाओं को इस साल के अंत तक हवाई यात्रा के किराए में छूट देने का एलान किया है। इसमें कंपनी की ओर से डॉक्टर और नर्सों को उनकी टिकट के किराया राशि में 25 फीसदी की रियायत देने की बात कही गई है।

एयरलाइंस ने यह फैसला कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टर और नर्स के सम्मान में लिया है। बता दें कि 1 जुलाई को 'नेशनल डॉक्टर्स डे' के उपलक्ष्य में कंपनी ने यह छूट देने की घोषणा की है।

31 दिसंबर तक मिलेगी छूट

एयरलाइन ने गुरुवार को एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि इसके लिए उसने 'टफ कुकी' नाम से अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले डॉक्टर और नर्स को किराए में 25 फीसदी तक की रियायत दी जाएगी।

एयरलाइन की रिलीज के मुताबिक, डॉक्टर और नर्स इंडिगो की वेबसाइट से बुकिंग करने पर इस छूट का लाभ ले सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, डॉक्टर और नर्स को अपनी यात्रा के दौरान चेक-इन के समय मान्य अस्पताल का पहचान पत्र दिखाना आवश्यक होगा।

यात्री संख्या करीब 50 फीसदी

बता दें कि 25 मार्च से लॉकडाउन के चलते सरकार ने दो माह बाद 25 मई से घरेलू उड़ानों का संचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी। हालांकि इस समय यात्रियों की संख्या काफी कम है।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि 1 जुलाई को 785 उड़ानों में करीब 71,471 यात्रियों ने हवाई सफर किया। इससे साफ है कि बुधवार को एक विमान में औसतन 91 यात्री सवार हुए।

चूंकि आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले A320 विमानों में करीब 180 सीटें होती हैं। ऐसे में स्पष्ट है कि 1 जुलाई को यात्री संख्या करीब 50 फीसदी ही रही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER