कर्नाटक / अंतर्जातीय कपल के साथ शादी के 28 साल बाद लड़के के रिश्तेदारों ने की मारपीट

Zoom News : Jul 12, 2021, 08:17 AM
गडग: कर्नाटक के गडग जिले में शादी के 28 साल बाद एक जोड़े को उच्च जाति से ताल्लुक रखने वाले पति के रिश्तेदारों ने पीटा. घटना 8 जुलाई को बेंगलुरु से करीब 385 किलोमीटर दूर गडग जिले के रॉन तालुक में की है. जिले के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि इस मामले में पति के रिश्तेदारों में झगड़ा हो गया था और घटना में पत्नी घायल हो गई थी.”

पुलिस ने बताया कि महिला वाल्मीकि समुदाय से संबंधित है. जिसे अनुसूचित जनजाति के रूप में वर्गीकृत किया गया है. वहीं यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब कर्नाटक में हाशिए के समुदायों के खिलाफ अत्याचारों में तेज वृद्धि हुई है. कर्नाटक सरकार के आंकड़ों के अनुसार 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 के बीच, कर्नाटक में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (SC /ST) समुदाय के सदस्यों पर हत्या, शोषण और अन्य मामलों के लगभग 2,327 मामले सामने आए हैं.

वहीं रिपोर्ट की माने तो इस साल के आंकड़े में पिछले साल की तुलना में 54 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि देखी गई है. वहीं राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार पिछले साल कुल 1,504 मामले दर्ज किए गए थे. रिकॉर्ड के अनुसार, पिछले महीने अकेले कर्नाटक में हत्याओं, समूहों के बीच संघर्ष, और अन्य के मामले देखे गए हैं.

मुस्लिम लड़की के परिवार की हत्या

24 जून को HT की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू से लगभग 525 किलोमीटर दूर विजयपुरा जिले के देवरा हिप्पारागी तालुक के सालादहल्ली गांव में एक किशोर जोड़े, एक दलित लड़के और एक मुस्लिम लड़की के परिवार और कुछ अन्य लोगों ने हत्या कर दी. एक अन्य मामले में, बेंगलुरु से 351 किलोमीटर दूर कोप्पल जिले के बारगुर गांव में, मडिगा समुदाय के एक लड़के की हत्या कुरुबा समुदाय की लड़की के परिवार ने की थी. वहीं 19 जुलाई को कोप्पल जिले में दलित समूहों पर लगातार हो रहे अत्याचारों के खिलाफ कार्यकर्ता रैली निकाल रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER