IPL 2020 / हैदराबाद के सामने आज पंजाब की चुनौती, जो हारेगी उसका क्या ?

Vikrant Shekhawat : Oct 24, 2020, 04:14 PM
IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 43वें मैच में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। पंजाब ने पिछले तीन मैचों में लगातार तीन जीत दर्ज की हैं। लेकिन प्लेऑफ में जाने के लिए पंजाब को हैदराबाद के खिलाफ भी जीत दर्ज करनी होगी। हैदराबाद की भी स्थिति पंजाब के जैसी ही है। प्ले ऑफ की रेस में बने रहने लिए हैदराबाद को भी आज जीत से कम कुछ नहीं चाहिए।

प्वाइंट्स टेबल में हैदराबाद और पंजाब की स्थिति लगभग एक जैसी ही है। पंजाब की टीम ने अब तक खेले गए 10 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं हैदराबाद को भी अब तक खेले गए 10 में से 6 मैचों में हार मिली है, जबकि चार मैचों में उसने जीत दर्ज की है।

हैदराबाद की टीम 8 प्वाइंट्स के साथ टेबल में पांचवें पायदान पर है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के भी 8 प्वाइंट्स हैं, पर वह खराब नेट रन रेट की वजह से छठे पायदान पर है। हैदराबाद का नेट रन रेट +0।092 है। वहीं पंजाब -0।177 का नेट रन रेट है।

बेहद मुश्किल है प्ले ऑफ की राह

प्ले ऑफ में आसानी से जगह बनाने के लिए किसी भी टीम को कम से कम 8 मुकाबले जीतने होते हैं। ऐसे में शनिवार को खेले जाने वाले मैच में हैदराबाद या किंग्स इलेवन पंजाब में से जिस भी टीम को हार मिलेगी वह प्ले ऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी।

आज जीत दर्ज करने वाली टीम के लिए भी प्ले ऑफ की राह इतनी आसान नहीं है। प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए इन दोनों ही टीमों को अपने बाकी बचे सभी चार मैच हर हाल में जीतने ही होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER