IPL 2020 / CSK के खिलाड़ी ने तोडा Bio Babble, चुकानी होगी भारी कीमत, मचा बवाल

Zoom News : Oct 01, 2020, 10:03 AM
IPL 2020: आईपीएल के रोमांच के बीच UAE से बड़ी खबर निकलकर आ रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन कोरोना वायरस के कहर के बीच यूएई में हो रहा है। आईपीएल 13 के आयोजन के लिए आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स को बायो बबल में रखा गया है। बायो बबल को लेकर आईपीएल को आयोजन ने बेहद कड़े नियम बनाए हैं और इसके नियम तोड़ने वाले शख्स के लिए कड़ी सजा का प्रावधान भी रखा गया है। सीएसके के तेज गेंदबाज के एम आसिफ बायो बबल को तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

सीएसके के खिलाड़ी के एम आसिफ को कुछ दिन पहले बायो बबल तोड़ने का दोषी पाया गया। आसिफ ने अपने होटल के कमरे की चाबी को खो दिया था। इसके बाद आसिफ दूसरी चाबी लेने के लिए होटल के रिसेप्शन एरिया में पहुंच गए। लेकिन बायो बबल प्रोटोकॉल में रिसेप्शन एरिया को बाहर रखा गया है। इसलिए आसिफ को बायो बबल तोड़ने के लिए 6 दिन क्वारंटीन में भेज दिया गया।

चूंकि आसिफ की यह पहली गलती थी इसलिए सिर्फ क्वारंटीन पर भेजा गया है। अगर आसिफ इस सीजन में एक बार और यह गलती दोहराते हैं तो उन्हें इसका खामियाजा आईपीएल 13 से बाहर होकर भुगतना पड़ सकता है। सीएसके मैनेजमेंट ने जानकारी दी है कि आसिफ का क्वारंटीन पीरियड पूरा हो चुका है और उन्होंने टीम के साथ दोबारा प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

कड़ी सजा के प्रावधान

आईपीएल 13 में बायो बबल तोड़ने वाले खिलाड़ी को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। पहली बार बायो बबल तोड़ने पर खिलाड़ी को 6 दिन के लिए क्वारंटीन भेज दिया जाता है। दूसरी बार अगर यह गलती होती है तो उस खिलाड़ी पर एक मैच का बैन लगाया जा सकता है। तीसरी बार अगर गलती हो जाती है तो बायो बबल तोड़ने वाले खिलाड़ी को आईपीएल 13 से बाहर कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं टीम को उस खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट भी नहीं मिलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER