IPL 2021 / आईपीएल की 9वीं और 10वीं टीम का नाम तय, पहली अहमदाबाद और दूसरी...? जानिए

Zoom News : Dec 03, 2020, 03:46 PM
IPL 2021: कोरोना महामारी के बीच आईपीएल की सफलता और आर्थिक कारणों के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो नई टीमें शामिल करना चाहता है। 24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में इस मामले में चर्चा की जाएगी। आईपीएल 2021 में दस टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलती दिखेंगी।

आईपीएल की 9वीं टीम के लिए अहमदाबाद का नाम तय है। संभावना है कि अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम आईपीएल का नौवां वेन्यू होगा। इसके अलावा दसवीं टीम के लिए कानपुर और लखनऊ के नाम की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार अडानी ग्रुप ने आईपीएल के नई टीम की नीलामी में रूचि दिखाई है। इसके अलावा हीरो ग्रुप और गोयनका ग्रुप भी आईपीएल टीम खरीदना चाहती है।

बीसीसीआई की बैठक में नए चयनकर्ताओं का होगा चुनाव

बैठक में इस पर भी बात की जाएगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा। समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है। बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, 'चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है। इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है। ये सभी उप समितियां हैं।'

अंपायरों की उप समिति का भी गठन होगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मसलों पर भी बात की जायेगी। बातचीत में भारत का 2021 का फ्यूचर टूर कार्यक्रम, अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी और 2028 लॉस एंजिलिस खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की मांग जैसे मुद्दों पर भी बात होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER