IPL 2021 / IPL की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना बदल लिया नाम, अब नए सीजन में इस नाम से आएगी नजर

Zoom News : Feb 16, 2021, 07:21 AM
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है और अब नए सीज़न से इस टीम को पंजाब किंग्स कहा जाएगा। किंग्स इलेवन पंजाब उन आठ आईपीएल टीमों में शामिल है जो पिछले सीजन में यूएई में खेली थी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'टीम लंबे समय से नाम बदलने के बारे में सोच रही थी और उसे लगा कि इस आईपीएल से पहले ऐसा करना सही होगा। यह अचानक फैसला नहीं है।

मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाई है। टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही। अगला आईपीएल अप्रैल में शुरू होगा और इसके लिए नीलामी गुरुवार को होनी है।

पंजाब किंग्स में कई नए खिलाड़ी शामिल होंगे

बता दें कि IPL 2021 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे नए खिलाड़ी खरीदेगी। दरअसल, इस टीम का पर्स 53.20 करोड़ में सबसे ज्यादा है। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 35.90 करोड़ और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल सहित कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। IPL 2021 जीतने के लिए, हेड कोच अनिल कुंबले एक मजबूत टीम बनाने के लिए नीलामी में अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेंगे।

जारी किए गए खिलाड़ी: ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉटरेल, करुण नायर, हरदास विलोइन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशम, कृष्णा गौतम, तजिंदर सिंह

रिटेन खिलाड़ी: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभासिमन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जोर्डन, दर्शन नालकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, ईशान ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER