जयपुर / 38 साल बाद गिरफ्तार हुआ हत्या का आरोपी

Zoom News : Sep 10, 2020, 11:02 PM
  • हत्या करके फरार हुआ एक आरोपी 38 साल बाद बुधवार देर रात पुलिस के हत्थे चढ़ा है। आरोपी का नाम जितेंद्र सिंह है। जितेंद्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर 1982 में सवाई माधोपुर के रहने वाले राजेंद्र सिंह नाम के युवक की हत्या की थी। इस मामले में जयपुर के सोडाला थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।
  • पुलिस के मुताबिक, जितेंद्र ने अपने 8-9 साथियों के साथ मिलकर राजेंद्र सिंह की हत्या की गई थी। इस मामले में 8 लोगों को पुलिस ने वारदात के कुछ दिन बाद गिरफ्तार कर लिया था। इनमें से 7 अपराधियों को 21 साल पहले 11 अक्टूबर 1999 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। वहीं, अब पकड़ा गया जितेंद्र सिंह अब तक फरार चल रहा था।
  • फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए बनाई गई टीम
    1982 में वारदात के बाद से अब तक गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी जितेंद्र अलग-अलग स्थानों पर अपनी पहचान छिपाकर रहता रहा। इस बीच पुलिस द्वारा लंबे समय से फरार चल रहे अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल टीम बनाई गई। इस टीम ने जितेंद्र को पकड़ने के लिए उसके परिजनों और गांव के लोगों से पूछताछ की। मोबाइल के जरिए लोकेशन पता लगाने की भी कोशिश की गई। गांव में भी पूछताछ की गई।
  • इस दौरान पुलिस की टीम आरोपी के जयपुर स्थित घर पर भी लगातार नजर रख रही थी। आरोपी बुधवार देर रात परिजनों से मिलने अपने निवास पर पहुंचा। इसका पता पुलिस को लगा तो उसने तुरंत जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। जितेंद्र से पहले हत्या के मामले में लल्लन सिंह, भंवरसिंह, राम सिंह, लोकेश, गजराज सिंह, शशिपाल, विजेंद्र सिंह और मुकेश उर्फ पप्पी को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से 7 अपराधियों को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। जितेंद्र को गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 2000 रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER