नई दिल्ली / अनुच्छेद 370, कश्मीर से 70 आतंकी आगरा शिफ्ट; स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, धारा 144 लागू

Dainik Bhaskar : Aug 09, 2019, 09:48 AM
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां के हालात पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी कश्मीर में ही हैं। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि 70 आतंकवादियों और अलगाववादियों को आगरा शिफ्ट किया गया है। इन लोगों को वायुसेना के विशेष विमान से आगरा लाया गया। इस बीच प्रशासन ने कहा है कि कश्मीर में स्कूल और कॉलेज 10 अगस्त तक बंद रहेंगे। धारा 144 भी अगले आदेशों तक लागू रहेगी। 

इससे पहले, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में अजीत डोभाल ने बुधवार को शोपियां में स्थानीय लोगों के साथ लंच किया था। उनसे मौजूदा हालात पर चर्चा की थी। केंद्र सरकार ने डोभाल को कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने भेजा है।

राज्य से प्रतिबंध हटा लिया जाएगा: सचिव

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव ने राज्य में मंडल स्तर पर, जिला स्तर पर तथा श्रीनगर स्थित सचिवालय में काम करने वाले कर्मचारियों सहित राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से काम पर लौटने का आदेश जारी किया है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अतिरिक्त सचिव एसएम सहाय ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में राज्य से प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER