जम्मू-कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जेसीओ शहीद, एक आतंकी ढेर

Zoom News : Aug 19, 2021, 03:34 PM
जम्मू: जम्मू संभाग के राजोरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इसमें एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर शहीद हो गया है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि थानामंडी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के एक जेसीओ(जूनियर कमीशंड ऑफिसर) को गोली लग गई। आनन-फानन उनको नजदीकी चिकित्सा केंद्र ले जाया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। उधर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की अभी शिनाख्त नहीं हुई है।

बता दें कि थानामंडी क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इलाके में तलाशी अभियान चला रही थी। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के मुठभेड़ शुरू हो गई।

इससे पहले थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली थी। आतंकियों का एक समूह दक्षिण कश्मीर से राजोरी पहुंचा था। खुफिया इनपुट है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आईईडी लगाकर जम्मू संभाग में हमले की योजना बना रहे हैं। जिसमें धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की साजिश है। सूत्रों का कहना है कि ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने की घटनाओं से पता चलता है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जम्मू में धार्मिक स्थलों के पास भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विस्फोटक लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER