एजुकेशन / JEE Main 2020: कल जारी होगा जेईई मेन का एडमिट कार्ड

NDTV : Dec 05, 2019, 11:18 AM
नई दिल्ली: JEE Main 2020 परीक्षा का एडमिट कार्ड कल जारी कर दिया जाएगा। स्टूडेंट्स परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड (JEE Main 2020 Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड (JEE Main Admit Card 2020) डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा। जो स्टूडेंट्स पहली बार परीक्षा देने जा रहे हैं वो ये ध्यान रखें कि जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड ईमेल या एसएमएस के माध्मय से नहीं भेजा जाता है।

जेईई मेन 2020 परीक्षा (JEE Main 2020 Exam) 6 से 11 जनवरी 2020 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी 2020 को जारी किया जाएगा। बता दें कि जेईई मेन परीक्षा के माध्यम से, उम्मीदवारों को B.E. ,  B.Tech. B.Arch. and B. Plan प्रोग्राम में प्रवेश मिलता है।

ये है JEE Main 2020 Admit Card Download करने का आसान तरीका

 

- स्टूडेंट्स ए़डमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

- वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।

- अब अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करें।

- आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।

- अब इसे डाउनलोड कर लें।

- परीक्षा केंद्र ले जाने के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले लें।

परीक्षा में रह गया है 1 महीने का समय

अब परीक्षा में 1 महीने का समय रह गया है, स्टूडेंट्स को नए टॉपिक्स न पढ़कर पहले पढ़ चुके जरूरी टॉपिक्स पर फोकस करना चाहिए। स्टूडेंट्स को फिजिक्स के सेक्शन में सेमीकंडक्टर, मैग्नेटिस्म, डिफ्रेक्शन और पोलराइजेशन आदि टॉपिक्स पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही स्टूडेंट्स को कैमिस्ट्री, फिजिक्स और मैथ्स के जरूरी टॉपिक्स के कॉन्सेप्ट क्लियर कर लेने चाहिए। स्टूडेंट्स को अपने समय का इस्तेमाल शॉर्ट कट्स बनाने, फॉर्मूले को याद करने और अपनी ताकत और कमजोरी का पता लगाने में भी करना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER