कोरोना वायरस / जियो व बीएसएनएल ने कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने वाला कॉलर ट्यून किया सेट

Live Hindustan : Mar 08, 2020, 08:56 AM
नई दिल्ली: बीएसएनएल के उपभोक्ता को यदि आपने फोन लगाया और उधर से खांसने की आवाज आए तो घबराइए मत। उस रिंगटोन को ध्यान से सुनिए। यह रिंगटोन लोगों को नोवेल कोरोना से बचने के लिए बताता है। इसमें एक महिला नोबेल कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बहुत ही बेहतर ढंग से जानकारी देती है।वह कहती है कि नोबेल कोरोना वायरस को फैलने रोका जा सकता है। खासंते वक्त मुंह में रूमाल रखें। हाथ को साबुन से धोएं। 

सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो उससे तीन फीट की दूरी बनाए रखें। कुछ सेंकेड के इस रिंग टोन में कई महत्वपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की गयी है। हजारीबाग दूरसंचार विभाग के एजीएम राकेश कुमार कहते हैं पर्सनालाइज रिंग बैक टोन ( पीआरबीटी) को कोलकाता से उपभोक्ताओं के लिए लागू किया गया है। झारखंड में 12 लाख उपभोक्ता अभी बीएसएनएल के हैं। चूकि कोरोना वायरस की समस्या अब पूरी दुनिया की हो गयी है। 

ऐसे में देश वासियों की मदद करने के लिए बीएसएनएल शुरू से तैयार रहा है। वह कहते हैं कि बीएसएनएल के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। हाल में बीएएसएनएल ने पूरे भारत में साढे बारह प्रतिशत राजस्व में भी वृद्धि की है। मोबाइल उपभोक्ताओं का भी बीएसएएनएल के प्रति झुकाव बढ़ रहा है। सामाजिक दायित्व निभाने में बीएएसएन का यह प्रयास बेहतर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER