MP Congress / जीतू पटवारी मिले राहुल गांधी से, कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर कही ये बड़ी बात

Zoom News : Dec 17, 2023, 10:45 PM
MP Congress: मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा हाल ही में जीतू पटवारी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जीतू पटवारी ने नई दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है। उनके साथ मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे भी मौजूद रहे और राहुल गांधी से मुलाकात की। वहीं कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि हमारी पार्टी में गुटबाजी शब्द के लिए कोई स्थान नहीं है। यहां पर सभी लोग एक साथ एक नेतृत्व के तहत काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम और भी ज्यादा मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और इसके लिए हम सभी प्रयास कर रहे हैं।

घर-घर तक पहुंचाएंगे कांग्रेस की विचारधारा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा है कि अब हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है और हमारी कोशिश रहेगी कि इस चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन करे। हमारा प्रयास रहेगा कि कांग्रेस की विचारधारा घर-घर तक जाए। कांग्रेस को 40 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 48 प्रतिशत वोट मिले हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को किसी तरह से वोट मिलें यह चुनौती हमारे सामने रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में एक नया विचार है कि हम मध्यप्रदेश में एक सामूहिक नेतृत्व के तहत काम करेंगे। साथ ही सभी वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन, सहयोग और आशीर्वाद से सारे जो योग्य युवा हैं उनका हम कैसे उपयोग करें ये सभी चुनौतियां हमारे सामने आगामी चुनाव में रहेंगी। 

जो भारतवर्ष की विचारधारा वही कांग्रेस की विचारधारा

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि मैं मानता हूं कि हमारे यहां गुटबाजी का अंत है। किसी भी प्रकार का गुटबाजी शब्द क्या होता है मध्यप्रदेश की कांग्रेस पार्टी में वह नहीं दिखेगा। उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी के जो विचार हैं, प्राचीन भारत की जो सभ्यता है, जो परंपरा है, प्राचीन भारत की जो विचारधारा है, भारतवर्ष की जो विचारधारा है वही कांग्रेस की भी विचारधारा है। प्रेम की, प्यार की, मोहब्बत की, एक-दूसरे का सहयोग करने की और भाई चारे की विचारधारा ही हमारी भी विचारधारा है। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि इन सबको और बल देकर हम घर-घर तक लेकर जाएंगें और हमारे संगठन के सभी कैडरों को मजबूत करेंगें। इसके लिए हम आगे काम करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER