Cricket / ODI में जोस बटलर ने तोड़ा धोनी के छक्कों का 17 साल पुराना खास रिकॉर्ड

Zoom News : Jun 23, 2022, 07:35 PM
Cricket | इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर जबर्दस्त फॉर्म में हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में ऑरेंज कैप जीतने वाले बटलर का बल्ला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में उन्होंने ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे कई बड़े रिकॉर्ड्स टूट गए। इस सीरीज के दौरान बटलर ने महेंद्र सिंह धोनी का एक 17 साल पुराना खास रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। एक वनडे सीरीज में किसी विकेटकीपर द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब बटलर के नाम दर्ज हो गया है, इससे पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम दर्ज था।

बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में कुल 19 छक्के ठोके और वह इस मामले में धोनी से दो छक्के आगे निकल गए। धोनी ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 17 छक्के लगाए थे। धोनी के बाद एबी डिविलियर्स का नंबर आता है, जिन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 छक्के ठोके थे। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर भी बटलर ही हैं।

बटलर ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक सीरीज में 14 छक्के ठोके थे। बटलर ने इस सीरीज में तीन मैचों में 185.07 के स्ट्राइक रेट से कुल 248 रन ठोके। वह एक बार भी इस सीरीज के दौरान आउट नहीं हुए। बटलर ने इस दौरान 19 छक्कों के अलावा 14 चौके भी जमाए। बटलर को इस जबर्दस्त प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER