Bollywood / आपराधिक मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने की मांग करने वाली कंगना रनौत की याचिका ने बॉम्बे HC में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया

Zoom News : Sep 01, 2021, 08:26 PM

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के माध्यम से दायर एक याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया, जिसमें बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर शहर के भीतर एक मेट्रोपॉलिटन जस्टिस ऑफ द पीस के कोर्ट रूम डॉकेट के माध्यम से उनके खिलाफ शुरू की गई आपराधिक मानहानि की शिकायतों को रद्द करने की मांग की गई थी।


रानौत, उनके माध्यम से, वकील रिजवान सिद्दीकी ने इस साल अग्रिम मानहानि की शिकायतों को चुनौती दी थी, यह घोषणा करते हुए कि उपनगर अंधेरी में मजिस्ट्रेट की अदालत ने मामले पर अपने विचारों का अभ्यास नहीं किया था।


रनौत ने अपनी याचिका में कहा कि निचली अदालत अब स्वतंत्र रूप से शिकायतकर्ता या उसके खिलाफ शिकायत के भीतर नामित गवाहों को नहीं देखती है, हालांकि, यह वैकल्पिक रूप से जुहू पुलिस के विवेक पर निर्भर करती है और उसके खिलाफ मामला शुरू करती है। बुधवार को, सिद्दीकी ने न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे की अध्यक्षता वाली एकल पीठ को निर्देश दिया कि अख्तर की शिकायत की पुलिस जांच "एकतरफा" हो गई।


मेरे गवाहों की किसी भी तरह से जांच नहीं की गई। मजिस्ट्रेट ने यह सुनिश्चित किया होगा कि किसी भी पक्ष को परेशान न किया जाए, "सिद्दीकी ने एचसी को निर्देश दिया। अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने हालांकि, पीठ को निर्देश दिया कि मजिस्ट्रेट ने अख्तर की शिकायत और साक्षात्कार के अंशों को देखने के बाद पुलिस जांच का आदेश दिया था जिसमें रनौत ने कथित मानहानिकारक टिप्पणी।


उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने जांच को निष्पक्ष बनाने के लिए रानौत के साथ गवाहों और शामिल लोगों को भी बुलाया था, हालांकि, अभिनेता ने कभी भी समन का जवाब नहीं दिया। अख्तर ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी को दिए एक टीवी इंटरव्यू में कथित तौर पर उनके खिलाफ अपमानजनक और निराधार टिप्पणी करने के लिए अंधेरी मेट्रोपॉलिटन जस्टिस ऑफ द पीस के समक्ष पिछले साल नवंबर में रानौत के खिलाफ एक बदमाश शिकायत दर्ज कराई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER