Rajasthan / कन्हैयालाल के मासूम बेटे ने अनजाने में वॉट्सऐप पर भेज दी थी पोस्ट, IS स्टाइल में हत्या की इनसाइड स्टोरी

Zoom News : Jun 28, 2022, 09:37 PM
राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट की वजह से कन्हैयालाल नाम के एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी है। आरोपियों ने इस्लामिक स्टेट के आतंकियों जैसी क्रूरता दिखाते हुए कन्हैयालाल की गर्दन को धारदार हथियार से काट डाला। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल के मोबाइल से कुछ ग्रुप में वॉट्सऐप पोस्ट को फॉर्वर्ड किया गया था, जिससे नाराज होकर कट्टरपंथी उसकी जान के दुश्मन बन गए।

बेटे ने गलती से भेजा पोस्ट

कन्हैयालाल के परिजनों का कहना है कि यह पोस्ट गलती से कन्हैया के 8 साल के मासूम बच्चे ने अनजाने में कुछ वॉट्सऐप ग्रुप में भेज दिया था। यह पोस्ट कुछ कट्टरपंथियों ने देखा तो वह कन्हैयालाल के दुश्मन बन गए। आरोपी रियाज ने 17 जून को ही एक वीडियो जारी करके कन्हैया को मारने की धमकी दी थी। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल ने पुलिस से शिकायत भी की थी।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों को उदयपुर से करीब 160 किलोमीटर दूर राजसमंद के भीम में गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारों की पहचान मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस के रूप में हुई है। घटना को अंजाम देने के बाद इन्होंने वीडियो जारी करके अपना जुर्म भी कबूल किया है।

17 जून को ही दी थी धमकी

हैरान करने वाली बात यह भी है कि आरोपी मोहम्मद रियाज ने 17 जून को ही कन्हैयालाल को मारने की धमकी दी थी। यह वीडियो उदयपुर में सोशल मीडिया और वॉट्सऐप ग्रुप्स में वायरल था। बताया जा रहा है कि इस धमकी से डरकर कन्हैयालाल ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। वह छह दिन से दुकान भी नहीं खोल रहा था। मंगलवार को ही उसने दुकान खोली और आरोपियों ने ऐलान के मुताबिक उसका सिर तन से जुदा कर दिया।

कपड़ा सिलवाने के बहाने से दुकान में घुसे और रेत दिया गला

मंगलवार दोपहर बाद आरोपी कपड़ा सिलवाने के बहाने से कन्हैयालाल की दुकान में घुसे थे। एक आरोपी वीडियो बनाता रहा, जबकि दूसरा अपना नाप देने लगा। कन्हैया नाप लेने में व्यस्त हो गया। फिर अचानक से आरोपियों ने उसपर हमला कर दिया। कन्हैया चीखता हुआ भागने की कोशिश करने लगा लेकिन दुकान के बाहर निकलते ही आरोपियों ने उसे दबोच लिया और गर्दन हलाल कर दिया। खून से लथपथ कन्हैया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER