Udaipur / कन्हैया का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी बोली- हत्यारों को दे फांसी ,नहीं तो वे कई लोगों को मारेंगे

Zoom News : Jun 29, 2022, 02:45 PM
Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल का बुधवार दोपहर अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहर में कर्फ्यू के बाद उनकी अंतिम यात्रा में भारी भीड़ जुटी। लोगों ने हत्यारों को फांसी दो...फांसी दो के नारे लगाए। पूरा शहर कन्हैया की हत्या के विरोध में बंद रहा किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया था। इससे पहले पोस्टमार्टम के बाद जब उनका शव घर ले जाया गया, तो घर में कोहराम मच गया। बिलखती पत्नी ने कहा कि हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए, नहीं तो ये लोग कई लोगों को मारेंगे।

कन्हैया की हत्या कैसे और क्यों हुई?

10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले कन्हैयालाल का तालिबानी तरीके से मर्डर कर दिया गया। गौस और रियाज मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे। तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। दुकान में ईश्वर समेत दो और कर्मचारी मौजूद थे।

पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को राजसमंद से अरेस्ट किया था। इनके अलावा 3 अन्य लोगों को भी पुलिस ने पकड़ा है। हत्याकांड की जांच अब NIA ने अपने हाथ में ले ली है और दोनों हत्यारों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टविटी (UAPA) एक्ट समेत आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

हत्याकांड से जुड़े अपडेट्स

1. पुलिस ने शहर के 7 इलाकों में एहतियातन कर्फ्यू लगाया है। उधर, राजस्थान में ऐहतियातन 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। एक महीने के लिए धारा 144 लागू की गई है। घटना के विरोध में उदयपुर समेत झालावाड़, डूंगरपुर, राजसमंद समेत कई शहर बंद हैं।

2. गृह मंत्रालय ने इस हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी। कहा कि किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय लिंक की गहन जांच की जाएगी। जांच के लिए 4 सदस्यीय टीम उदयपुर पहुंच गई है।

3. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- इस मामले की पूरी जांच होगी। उधर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी कन्हैयालाल के परिजनों से मिलने उदयपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि अपराधियों में अब भय नहीं रहा।

4. बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कन्हैया हत्याकांड पर कहा कि ये कोई साधारण घटना नहीं है, ये एक आतंकी घटना है।

5. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि सवाल यह है कि क्या हमारे बच्चों को ईश-निंदा करने वालों का सर कलम करना पढ़ाया जा रहा है? मुस्लिम कानून कुरान से नहीं आया है। उसे किसी इंसान ने लिखा है, जिसमें सर कलम करने की बात कही गई है। यह कानून बच्चों को मदरसा में पढ़ाया जा रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट- शरीर पर 26 निशान, गले में 8 से 10 बार वार

कन्हैयालाल का बुधवार को ही पोस्टमॉर्टम हुआ। सूत्रों के मुताबिक, शरीर पर घाव के 26 निशान मिले हैं। 8 से 10 घाव केवल गर्दन पर ही थे। पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कन्हैया का गला रेत कर अलग किया गया था। दोनों हमलावर कपड़े का नाप देने के बहाने मंगलवार को कन्हैया की दुकान में घुसे थे। इसके उन्होंने बर्बर तरीके से उसकी हत्या कर दी थी।

सीएम ने की शांति की अपील

सीएम के जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद उदयपुर मामले में बयान जारी किया। उन्होंने कहा- बहुत चिंता वाली बात है। किसी का मर्डर करना चिंताजनक है। पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। माहौल ठीक नहीं है। गलियों-मोहल्लों में जहां जिसकी आबादी कम संख्या में है वे ज्यादा चिंतित है। आपस में तनाव और डिस्टेंस हो गया है। पीएम का भी फर्क पड़ता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER