Kanpur Encounter / विकास दुबे के अलावा ये हत्यारे भी थे शामिल, अहम सबूत पुलिस को मिला

AMAR UJALA : Jul 14, 2020, 11:14 PM
कानपुर के बिकरू कांड में गिरफ्तार किए गए विकास दुबे के ममेरे भाई की पत्नी मनु के फोन की एक कॉल रिकॉर्डिंग मंगलवार को वायरल हो गई। रिकॉर्डिग में मनु वारदात के बाद विकास के भाई की पत्नी (लखनऊ निवासी) को फोन कर बताती हैं कि घर के बाहर और भीतर लाश पड़ी हैं। विकास, उसके पति, ससुर के अलावा अन्य साथियों ने उनको मार दिया है। मोबाइल का क्या करें। पुलिस ने अब मनु को मामले में साजिश रचने और साक्ष्य छिपाने का आरोपी बनाया है।

मनु ने ये कॉल रात को करीब सवा एक बजे लखनऊ निवासी विकास के भाई दीपू की पत्नी अंजलि को कीं थीं। मनु ने कहा कि ..हैलो भाभी...जे कह रहे हैं बाहर दो आदमी मरे पड़े हैं मेरे दरवाजे और आंगन में एक आदमी(डीएसपी देवेंद्र मिश्र) मरा पड़ा है। विकास, मेरे पापा, पति, अमर दुबे और अतुल लोगों ने मारा है। ये सब लोग भाग गए हैं। क्या कहेंगे पुलिस से जब आएगी।

शातिर मनु-अंजलि बचने की जुगत में थी

मनु ने कहा कि हम अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर छिपाए दे रहे हैं। इस पर अंजलि ने कहा कि मोबाइल के सारे नंबर डिलीट कर दो। जब पुलिस पूछे तो बता देना हमको कुछ नहीं पता। हम तो घर के अंदर थे। इस दौरान रिश्तेदार ने मोबइल की बैट्री हटाने की भी सलाह दी। 

तब मनु ने कहा कि जब पुलिस आएगी और पूछेगी तुम्हारा आदमी कहां गया, तब क्या बताएंगे। पापा और सब लोग भी भाग गए हैं। इस पर रिश्तेदार ने कहा कि पुलिस से कह देना कि वो आया ही नहीं। उनकी डबल शिफ्ट थी। इस पर शशिकांत की पत्नी ने जवाब दिया कि वहां से तो पता ही चल जाएगा।

लोकेशन पता चल जाएगी

शातिर मनु ने कहा कि अगर हम मोबाइल ऑफ कर दें तो मोबाइल की लोकेशन नहीं पता चलेगी न। वो (शशिकांत) अपना भी मोबाइल यहीं छोड़ गए हैं। रिश्तेदार ने कहा पहले हमारा और जो फोन आए हैं वो सारे नंबर डिलीट कर दो और तुम कहीं निकल जाओ। इसपर शशिकांत की पत्नी ने कहा, इतनी रात को कहां जाएं। कोई साधन भी नहीं मिलेगा। अंजलि के साथ एक शख्स भी मौजूद था तो मनु को बचाने के लिए राय दे रहा था।

ये अहम सुबूत, पुलिस के आएगा काम

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कॉल रिकॉर्डिंग को कब्जे में लिया गया है। वारदात के ठीक बाद ये कॉल की गई है। ये अहम सबूत है। इसकी जांच फोरेंसिक लैब में कराई जाएगी। कोर्ट में इसे पेश किया जाएगा। इसमें पूरी घटना का अंदाजा लगाया जा सकता है। कि किस तरह से बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। फरार हो गए। इसमें कौन-कौन शामिल है। ये भी जवाब मिल गया है।

हम डर गए थे, इसलिए कॉल की

रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद मनु का कहना है कि वो घटना के बाद डर गई थीं। इसलिए अंजलि को फोन किया था। पुलिस से बचने के लिए मोबाइल गायब करने की बात कह रही थीं। आज भी वो विकास पर परिवार का बर्बाद करने का आरोप लगा रही थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER