Lockdown / बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच बेंगलुरु में लगाया गया 1 हफ्ते का लॉकडाउन

News18 : Jul 11, 2020, 08:52 PM
बेंगलुरु। कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार की गंभीर परिस्थितियों को देखते हुए राज्य सरकार ने 1 हफ्ते के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी है। यह लॉकडाउन मंगलवार को शाम 8 बजे से लागू होगा। लॉकडाउन बेंगलुरु शहरी (Bengaluru Urban) और बेंगलुरु ग्रामीण (Bengaluru Rural) दोनों ही जिलों में 14 जुलाई, दिन मंगलवार से शुरू होकर 23 जुलाई दिन, गुरुवार को सवेरे 5 बजे तक रहेगा।

इससे पहले राज्य ने अनलॉक के दूसरे चरण में राज्य सरकार ने कर्नाटक में पांच जुलाई से दो अगस्त तक हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। कर्नाटक (Karnataka) के उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) सी एन अश्वत्थ नारायण ने शनिवार को स्पष्ट किया कि सरकार ने अब तक शनिवार को लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने पर कोई निर्णय नहीं किया है। कोविड​​-19 मामलों (Covid-19 Cases) में बढ़ोत्तरी के मद्दनेजर यदि आवश्यक हुआ तो आवश्यक कदम उठाया जाएगा।

इससे पहले राज्य में शनिवार को भी लॉकडाउन लगाने की थी अटकलें

कोविड-19 संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के बाद, अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार शनिवार को भी लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है।

डिप्टी सीएम नारायण ने संवाददाताओं से एक सवाल के जवाब में कहा,"अब तक तो शनिवार को लॉकडाउन नहीं है। आज शनिवार है और लॉकडाउन नहीं है। अब तक ऐसा कोई निर्णय नहीं किया गया है।" उन्होंने कहा,"स्थिति को देखते हुए, भविष्य में अगर इसकी आवश्यकता होती है, तो मुख्यमंत्री इस पर फैसला लेंगे।”

बताया जाता है कि मामलों में वृद्धि (Rise in Cases) को देखते हुए कुछ विशेषज्ञों (Experts) ने भले ही लंबे समय के लिए ना हो पर कम से कम रविवार के साथ साथ शनिवार को भी लॉकडाउन (Lockdown) का सुझाव दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER