Rape Case / गैंगरेप की घटना को लेकर कर्नाटक के गृह मंत्री बोले, ''उन्हें वहां नहीं जाना चाहिए था''

Zoom News : Aug 26, 2021, 07:11 PM

मैसूर गैंगरेप के अपराधियों को जल्द ही पकड़ा जाएगा और उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाएगा, कर्नाटक के नेता मंत्री बसवराज बोम्मई, जो नई दिल्ली में हैं, ने गुरुवार को कहा कि कथित गैंगरेप को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीतिक कलह शुरू हो गई थी। कर्नाटक के घरेलू मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मीडिया को बताया कि यह घटना एक सुनसान इलाके में हुई जहां लड़की अपने पुरुष मित्र के साथ गई थी। मंत्री ने कांग्रेस की ओर से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "वे वहां लंबे समय तक नहीं गए होंगे।"


कांग्रेस को राजनीतिक मुद्दा बनाने के लिए उसकी आलोचना करते हुए गृह मंत्री ने कहा, "वहां (मैसूर में) बलात्कार हुआ है, लेकिन कांग्रेस मेरा बलात्कार करने की कोशिश कर रही थी, वे गृह मंत्री का बलात्कार करने की कोशिश कर रहे हैं। वे राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।" ।"

कर्नाटक कांग्रेस ने गुरुवार को ट्वीट कर बीजेपी पर कई आरोप लगाए और कहा कि बीजेपी के राज में एक विधायक के साथ भी रेप हुआ है. भाजपा ने हमेशा पीड़ित को कैसे दोष दिया, इसका उदाहरण देते हुए कांग्रेस ने गृह मंत्री के बयान का हवाला दिया और कहा कि इस मामले में भी गृह मंत्री ने पीड़िता को दोषी ठहराया है।


"जब ऐसी घटनाएं होती हैं, तो इसे मानवीय दृष्टिकोण से देखने और (दोषियों) का पता लगाने के लिए दबाव बनाने के बजाय, ऐसी स्थिति में राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जाता है। लोग इसे देखेंगे। मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। निर्देश। पुलिस को क्या करना है, इसके बारे में बताया गया है ताकि ऐसी चीजें दोबारा न हों और हम इस पर कायम हैं।


कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि गृह मंत्री को 'बलात्कार' शब्द पसंद है। "उन्होंने (गृह मंत्री) ने दावा किया है कि कांग्रेस उनका बलात्कार कर रही थी, वह बलात्कार शब्द का बहुत हल्के से इस्तेमाल कर रहे हैं ... ऐसा लगता है कि उन्हें यह शब्द पसंद है। मैं इस बयान पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया चाहता हूं। जब गृह मंत्री कह रहे हैं कि कांग्रेस उनका रेप कर रही है, राज्य का प्रशासन क्या कर रहा है?" डीके शिवकुमार ने पुलिस से "गृह मंत्री के साथ बलात्कार" करने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करने का आग्रह करते हुए कहा।


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER