Target Killing in Kashmir: / Kashmir में टारगेट किलिंग के बीच कश्मीरी पंडित आज से करेंगे पलायन, शाह की होगी डोभाल-सिन्हा के साथ बैठक

Vikrant Shekhawat : Jun 03, 2022, 07:43 AM
Target Killing in Kashmir: कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं से हिंदुओं में खौफ का माहौल है। बीते एक महीने में 9 लोग टारगेट किलिंग का शिकार बने हैं। आतंकवादियों की इन कायराना हरकत के बाद कश्मीरी पंडितों ने आज से घाटी से एकसाथ पलायन का ऐलान किया है। बता दें कि गुरुवार को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों ने आपात बैठक बुलाई थी। इस मीटिंग में कश्मीरी पंडितों ने तय किया है कि घाटी से जिन-जिन इलाकों में कश्मीरी पंडित प्रदर्शन कर रहे थे, उसे तत्काल बंद किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि अब कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यकों के सामने पलायन के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है।

एक दिन में दो हमले

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने गुरुवार को एक बैंक मैनेजर और एक मजूदर की हत्या की। बडगाम जिले में गुरुवात की रात आतंकवदियों ने दो मजदूरों को गोली मार दी। इस हमले में एक मजदूर की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इससे पहले दिन में आतंकियों ने घाटी में एक बैंककर्मी की हत्या कर दी थी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने मध्य कश्मीर जिले के चडूरा इलाके में स्थित ईंट भट्टा पर काम कर रहे दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा कि ये घटना करीब रात नौ बजकर 10 मिनट पर हुई।

अधिकारियों ने बताया कि हमले में दिलकुश कुमार और गुरी घायल हुए। उन्होंने बताया कि गुरी को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि 17 वर्षीय दिलकुश ने एसएमएचएस अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने बताया कि दिलकुश कुमार बिहार का रहने वाला था। उन्होंने कहा कि पुलिस इलाके की घेराबंदी कर घटना में शामिल आतंकियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।


उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ बैठक करेंगे अमित शाह

जम्मू-कश्मीर में लगातार बिगड़ते हालात पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। गृह मंत्री की अध्यक्षता में शुक्रवार को होने वाली बैठक में NSA अजित डोभाल के भी शामिल होने की उम्मीद है।

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे और उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान कोविड-19 महामारी के कारण गत दो साल से स्थगित और इस साल आयोजित हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का भी जायजा लिया जाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER