IPL 2021 / कुमार संगकारा राजस्थान रॉयल्स में शामिल, बने टीम निदेशक

Zoom News : Jan 25, 2021, 08:36 AM
IPL: आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को लीग के आगामी सत्र के लिए अपने क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। वर्तमान एमसीसी अध्यक्ष कुमार संगकारा पर राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के पूरे क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र की निगरानी करने की जिम्मेदारी होगी। इसमें कोचिंग संरचना, नीलामी योजना, टीम रणनीति, प्रतिभा खोज और विकास आदि शामिल हैं।

साथ ही, नागपुर में राजस्थान रॉयल्स अकादमी के विकास के लिए कुमार संगकारा भी जिम्मेदार होंगे। कुमार संगकारा ने इस नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, 'मैं रॉयल्स के साथ जुड़कर खुश हूं और नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं। मैं इस टीम को मजबूत करने के लिए पूरे दिल से काम करूंगा।

इस नियुक्ति पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि कुमार संगकारा के पास अपार अनुभव है और वह आधुनिक क्रिकेट को अच्छी तरह से समझते हैं। अब तक के सबसे महान विकेटकीपरों में से एक के साथ काम करना गर्व का क्षण होगा।

कुमार संगकारा ने भी आईपीएल में काफी खेला है। कुमार संगकारा ने श्रीलंका के लिए 28 हजार से अधिक रन बनाए हैं। कुमार संगकारा का करियर 16 साल का था और इस दौरान उनका टेस्ट औसत पिछले 46 वर्षों के सभी बल्लेबाजों से बेहतर था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER