देश / दिल्ली में कल से हो सकती है शराब की किल्लत, फिर शुरू होंगे सरकारी ठेके

Zoom News : Jul 31, 2022, 11:01 PM
राजधानी दिल्ली में सोमवार से शराब की किल्लत हो सकती है। दरअसल, लाइसेंस की अवधि समाप्त हो जाने के बाद कल से दिल्ली में शराब की निजी दुकानें बंद हो सकती हैं, जिसके कारण राजधानी में शराब की उपलब्धता पर अनिश्चितता बनी हुई है। हालांकि, सूत्रों ने दावा किया कि दिल्ली सरकार रविवार देर रात अधिसूचना ला सकती है, जिससे अगस्त के अंत तक शहर में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

सरकार के एक सूत्र ने कहा कि यह जरूरी है क्योंकि सरकार ने पुरानी आबकारी नीति को लागू करने और अपनी एजेंसियों के माध्यम से दुकानें चलाने का निर्णय लिया है। इस प्रक्रिया से शराब की कमी हो सकती है, क्योंकि नई दुकानों को खुलने में कई दिन लगेंगे।

दिल्ली सरकार ने शनिवार को पुरानी आबकारी नीति फिर से लागू करने और छह महीने तक खुद दुकानें चलाने का निर्णय लिया था। आबकारी नीति 2021-22 के तहत शहर में 468 दुकानें संचालित हो रही हैं, जिनका लाइसेंस 31 जुलाई के बाद खत्म हो जाएगा।

दिल्ली में कई शराब की दुकानों में, कीमतों में छूट देकर और एक के साथ दो मुफ्त जैसे नए ऑफर पेशकर पहले का स्टॉक खत्म किया गया और दुकानें बंद कर दी गईं।

लक्ष्मी नगर में एक शराब की दुकान के मैनेजर ने कहा कि अभी थोड़ी और शराब तथा बीयर उपलब्ध है और लोग जितना हो सकता है उतना लेने के लिए आ रहे हैं। जो लोग कुछ विशेष ब्रांड की मांग कर रहे हैं, उन्हें खाली हाथ लौटना भी पड़ा है।

दिल्ली के शेख सराय में एक बंद शराब की दुकान के बाहर ग्राहक विवेक ने कहा कि शनिवार को भीड़ ज्यादा थी, लेकिन दुकानों पर शराब खत्म होने के कारण ग्राहक नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद जा रहे हैं। मयूर विहार एक्सटेंशन के एक बैंककर्मी ने कहा कि उन्हें अपना पसंदीदा ब्रांड पास की दुकानों में मिल जाता था, लेकिन अब स्टॉक खत्म हो गया है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER