Babri Demolition Case Judgment / केस में बरी हुए लालकृष्ण आडवाणी ने कहा आज खुशी का दिन

Zoom News : Sep 30, 2020, 03:42 PM
नई दिल्ली। 6 दिसंबर 1992 को सीबीआई की विशेष अदालत ने अयोध्या में बाबरी विध्वंस मामले में बहुप्रतीक्षित फैसले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया। विशेष अदालत के न्यायाधीश एसके यादव ने अपने फैसले में कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना पूर्व नियोजित नहीं थी, यह एक आकस्मिक घटना थी। फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विशेष अदालत का आज का फैसला बहुत महत्वपूर्ण है, जब उन्होंने यह खबर सुनी तो उन्होंने जय श्री राम कहकर इसका स्वागत किया। 

आडवाणी ने कहा कि मैं बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में विशेष अदालत के इस फैसले का अपने तहे दिल से स्वागत करता हूं। यह निर्णय मेरी व्यक्तिगत और भाजपा की राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रति प्रतिबद्धता और प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

बाबरी विध्वंस मामले में बरी होने के बाद पूर्व पीएम लालकृष्ण आडवाणी के घर पर उत्सव का माहौल है। मिठाइयां बांटी जा रही हैं। वहीं, मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि पूरा देश आज खुश है। अदालत के फैसले के बाद एक बयान जारी करने के बाद, आडवाणी ने कहा कि देश के बाकी हिस्सों के साथ, मैं भी सुंदर राम मंदिर के पूरी तरह से बनने का इंतजार कर रहा हूं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER