Bihar News / बिहार में RJD सम्मेलन में 'महाभारत', कार्यकर्ताओं को पीटा- मंच से कूदे विधायक

Zoom News : Sep 28, 2023, 07:25 PM
Bihar News: बिहार के मोतिहारी में आरजेडी के कार्यक्रम में जमकर मारपीट हुई. आरजेडी विधायक मनोज यादव मंच से कूद कर कार्यकर्ताओं पर लात-घूंसे बरसाने लगे, जिससे वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. विधायक के लात-घूंसे बरसाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना मोतिहारी के बापू सभागार की है. आरजेडी विधायक जब कार्यकर्ताओं पर लात-घूंसे बरसा रहे थे, तब मंच पर नीतीश सरकार के तीन-तीन मंत्री समेत आरजेडी के बड़े नेता मौजूद थे, लेकिन उनके मुंह से विधायक की दबंगई के खिलाफ एक शब्द भी नहीं निकला.

बता दें कि गुरुवार को बिहार के पूर्वी चंपारण में आरजेडी अति पिछड़ा सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में पार्टी के दो नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए और मंच के सामने नारेबाजी करने लगे. कुछ देर बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया. देखते ही देखते समर्थक एक-दूसरे से मारपीट करने लगे. समर्थकों को मारपीट करते देख कल्याणपुर विधायक व सह जिलाध्यक्ष मनोज यादव मंच से कूद गए और अपने ही पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लात-घूंसे बरसाने लगे.

कुर्सी को लेकर चले लात-घूंसे

ये पूरा विवाद कुर्सी को लेकर हुआ था. आरजेडी के एक सीनियर नेता के लिए मंच पर कुर्सी नहीं ली थी. इसी से कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी. दरअसल, कार्यक्रम में आरजेडी नेता और लालू परिवार के करीबी कहे जाने वाले विनोद श्रीवास्तव के लिए मंच पर कुर्सी नहीं लगाई गई थी. इससे उनके समर्थक आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करने लगे. यह देख कल्याणपुर विधायक व सह आरजेडी जिलाध्यक्ष मनोज यादव गुस्से में आ गए और गुस्से में मंच से कूदकर विनोद श्रीवास्तव के पक्ष में नारेबाजी कर रहे समर्थकों की पिटाई करने लगे. विधायक के साथ उनके समर्थक भी लात-घूंसे चला रहे थे.

आरजेडी के विधायक जब अपनी पार्टी के ही कार्यकर्ताओं पर लात-घूंसे बरसा रहे थे, तब मंच पर पूर्व मंत्री और आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, बिहार सरकार के मंत्री शमीम अहमद, मंत्री अनिता देवी और मंत्री इसराइल मंसूरी मौजूद थे.

अति पिछड़ों को साथ लाने के लिए सम्मेलन

दरअसल, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर तेजस्वी यादव ने अति पिछड़ा वोटरों को पार्टी के पक्ष में गोलबंद करने को लेकर मुहिम शुरू की है. इसके लिए पार्टी के नेताओं को हर जिले में अति पिछड़ा सम्मेलन करने के लिए कहा गया है. कार्यक्रम में पार्टी के बड़े नेताओं और मंत्रियों को भी मौजूद रहने का फरमान जारी हुआ है. इसी को लेकर मोतिहारी में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था, जहां मंच पर कुर्सी लगाने को लेकर ‘महाभारत’ हो गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER