'INDIA' Alliance / ममता बनर्जी हुई पीएम मोदी से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना, I.N.D.I.A. की बैठक में भी लेंगी हिस्सा

Zoom News : Dec 17, 2023, 05:30 PM
'INDIA' Alliance: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से दिल्ली के दौरे पर जा रही हैं। यहां पर वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। यहां वह इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक में भी हिस्सा लेंगी। वहीं उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात का समय मांगा था। ऐसे में अपने दिल्ली दौरे पर वह पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगी। इसके साथ ही वह कई अन्य लोगों से भी मुलाकात कर सकती हैं। दिल्ली निकलने से पहले उन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर भी बयान दिया। उन्होंने इसे लेकर कहा है कि यह गंभीर मामला है। साथ ही उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाने की भी बात कही। 

संसद की सुरक्षा गंभीर मामला

संसद सुरक्षा का उल्लंघन करने की घटना को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि "यह एक सुरक्षा चूक है। गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। और ये बहुत गंभीर मामला है। उन्हें मामले की जांच करने दीजिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा पहले ही इस मुद्दे को उठाया जा चुका है। यही वजह है कि राज्यसभा में टीएमसी के नेता डेरेक ओ'ब्रायन को निलंबित कर दिया गया है। उनके साथ ही कई अन्य कांग्रेस और डीएमके के सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है।"

सांसदों और पत्रकारों के साथ भी बैठक

ममता बनर्जी ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि आज मैं दिल्ली जा रही हूं, कल मेरी दिल्ली में सांसदों के साथ बैठक है। मैंने प्रेस से कुछ लोगों को बुलाया है जो तृणमूल का बिट करते हैं, मैं उनसे भी मिलूंगी। शाम को कुछ और लोग उनसे मिलने आएंगे। आगे उन्होंने कहा कि मैं 19 तारीख को I.N.D.I.A. बैठक में भाग लूंगी और 20 तारीख को प्रधानमंत्री ने सुबह 11 बजे का समय दिया है। मैं कुछ सांसदों के साथ जाऊंगी। एकमात्र राज्य बंगाल में 100 दिन के काम का पैसा रोका गया है। दूसरा बंगाल बाड़ी योजना का पैसा रोक दिया गया है। 11 लाख मकान का पैसा स्वीकृत है, नहीं दे रहे हैं। 

सभी जगहों को गेरूआ करने का आरोप

उन्होंने कहा कि राज्य सड़क योजना का पैसा नहीं दे रहे हैं। केंद्र सरकार जीएसटी का रुपया ले रही है और मेरे को पैसा नहीं मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग को पैसा नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि वे कह रहे हैं कि सबको गेरूआ रंग से रंगना पड़ेगा। मेट्रो रेल स्टेशनों को गेरूआ रंग से रंग दिया गया है, सिलीगुड़ी के सभी सैन्य घरों को गेरूआ रंग से रंग दिया गया है और वह हमसे कह रहे हैं कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों को गेरूआ रंग से रंग देना चाहिए, हम गेरूआ रंग क्यों करें? हमारे राज्य में नीला और सफेद रंग का एक ब्रांड है। क्या इसका कोई बहाना हो सकता है? हर जगह बीजेपी का लोगो लगना चाहिए, ये बातें मैं प्रधानमंत्री तक उठाऊंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER