Special / चीनी सरकार से भिड़ गया शख्स तो घर के चारों ओर यूं बना डाला हाइवे

Zoom News : Jul 05, 2021, 01:17 PM
Special | चीन में एक ऐसी घटना हुई, जिसके बारे में सुनने के बाद कोई भी स्तब्ध रह जाएगा। चीनी सरकार मोटरवे यानी हाइवे बनाने के लिए रास्ते में आने वाले घर के मालिक से हटने के लिए अनुरोध किया, लेकिन घर के मालिक ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया। नतीजा यह हुआ कि जब सरकार ने हाइवे बनाया तो घर के ऊपर दोनों तरफ रोड बना दी, जिससे उसका घर हाइवे के बीचों-बीच कैद हो गया।

जमीन के लिए सरकार से लड़ा यह शख्स

डेली मेल डॉट कॉम के मुताबिक, घर का मालिक लियांग करीब 10 साल तक चीनी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहा। सरकार इस घर को खरीदना चाहती थी, ताकि वह इसे ध्वस्त करके वहां से मोटरवे बना सके। नतीजतन, सरकार ने इस छोटे घर के चारों ओर एक मोटरवे पुल बनाया दिया। अब इसे 'नेल हाउस' (Nail House) का नाम दिया गया है, क्योंकि मकान मालिक ने सरकार द्वारा घर को ध्वस्त करने के बदले मुआवजे को अस्वीकार कर दिया था।

430 वर्गफुट का बना है घर

Haizhuyong ब्रिज 2020 में बनकर तैयार हुआ था और उसी वक्त यह खोल दिया गया। अपने जिद के कारण अब लियांग को अपनी खिड़की से सिर्फ आस-पास की चलने वाली कारें ही दिखाई देती हैं। ग्वांगडोंग टीवी (Guangdong TV) स्टेशन के अनुसार, यह एक मंजिला घर 430 वर्गफुट का है और यह फोर-लेन ट्रैफिक लिंक के बीच में एक गड्ढे में स्थित है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER