IPL 2020 / मनदीप ने कहा पिता के जाने से टुट गया- ये पारी उनको समर्पित है, उनके लिए कितना मुश्किल...

Zoom News : Oct 27, 2020, 06:45 AM
नई दिल्‍ली. किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ पंजाब अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है। पंजाब की इस जीत में सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह का बड़ा हाथ था, जिन्होंने 56 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए। यह पारी इस बल्लेबाज के लिए बहुत खास और यादगार है, क्योंकि उसने अपने पिता की मौत के कुछ दिनों बाद ही यह आतिशी पारी खेली थी। उन्होंने एक अर्धशतक के साथ आकाश को देखा और इस पारी को अपने पिता को समर्पित किया, जिन्होंने कुछ दिन पहले इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

हालाँकि मनदीप, अपने पिता की मृत्यु के बाद, भारत लौटने के बजाय जल्द ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में आए, वह जल्दी आउट हो गए और उन्होंने केकेआर के खिलाफ उस अधूरे काम को पूरा किया। मैच के बाद, मंदीप ने याद किया कि यह उनके लिए कितना मुश्किल था।

पिता हमेशा कहते थे न कि बाहर

मनदीप ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत खास है। मेरे पिता ने मुझे हमेशा कहा कि मैं हर मैच में बाहर नहीं रहूंगा। निश्चित रूप से विशेष। वह हमेशा मुझे बताया करते थे। चाहे आप 100 या 200 स्कोर करें, आपको बाहर नहीं रहना चाहिए। मैंने मैच से पहले राहुल (केएल राहुल) से बात की। पिछले मैच में, मैं जल्दी स्कोर करने की कोशिश कर रहा था और मैं ऐसा करने में सहज नहीं था। मैंने राहुल से कहा कि अगर मैं अपना सामान्य खेल खेलता हूं तो मैं मैच जीत जाऊंगा और मुझे विश्वास था।

मनदीप ने कहा कि इसके बाद राहुल ने कहा कि मुझे उस तरह से खेलना चाहिए जैसा मैं खेलना चाहता हूं। इस जीत पर खुशी है। क्रिस गेल ने मुझे सिर्फ बल्लेबाजी जारी रखने और अंत तक खेलने के लिए कहा। मैंने उससे सिर्फ इतना कहा कि तुम्हें संन्यास नहीं लेना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER