Manipur Violence / मणिपुर बीजेपी ने जेपी नड्डा को लिखा लेटर- कहाँ हिंसा की कारण 'लोगों में बहुत गुस्सा है'

Zoom News : Oct 01, 2023, 11:40 AM
Manipur Violence: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर करीब पांच महीनों से हिंसा की आग में झुलस रहा है. हिंसा को लेकर अब बीजेपी ने अपनी ही सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. बीजेपी की मणिपुर इकाई ने लगातार हो रही हिंसा के मद्देनजर अब पार्टी चीफ जेपी नड्डा को पत्र लिखा है. बीजेपी नेताओं ने कहा है कि मणिपुर के लोगों में गुस्सा है, क्योंकि राज्य सरकार अब तक जातीय संघर्ष को रोकने में विफल ही रही है.

जनता का गुस्सा और विरोध अब तेज हो रहा है- BJP नेता

मणिपुर बीजेपी की अध्यक्ष शारदा देवी, उपाध्यक्ष चौधरी चिदानंद सिंह और 6 अन्य लोगों ने हस्ताक्षरित एक पत्र में जेपी नड्डा को बताया है कि जनता का गुस्सा और विरोध अब तेज हो रहा है, जिससे लंबे समय से जारी अशांति के लिए सरकार की विफलता को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. मणिपुर में बीजेपी की सरकार है और एन बीरेन सिंह मुख्यमंत्री हैं.

विस्थापितों को उनके मूल निवास पर फिर से बसाए सरकार- BJP नेता

पत्र में बीजेपीनेताओं ने विस्थापित लोगों को तुरंत उनके मूल निवास पर फिर से बसाने की मांग की है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि हम जानते हैं कि हमारी सरकार राज्य में सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रही है और राज्य स्तर पर हमारी पार्टी भी स्थिति से निपटने में एक प्रमुख महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

जिन लोगों के घर तोड़े गए, उनके दें मुआवजा- BJP नेता

पार्टी ने नेशन हाइवों पर यातायात के संचालन को तत्काल बहाल करने सहित लोगों की अलग-अलग मांगों पर भी प्रकाश डाला है. राज्य इकाई ने उन लोगों को मुआवजा देने का भी आह्वान किया, जिनके घर तोड़ दिए गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER