राजस्थान / बीकानेर में सामूहिक आत्महत्या, दो की मौत, एक की बची जान

Zoom News : Mar 29, 2021, 08:10 AM
बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर में धोबी तलाई इलाके में सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब यहाँ के एक परिवार में पिता व दो बेटियों ने सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि पिता व बड़ी बेटी ने जहर पिया था तो वहीं, छोटी बेटी ने हाँथ की नस काट ली थी। हालाँकि, पिता व बड़ी बेटी को बचाया नहीं जा सका तो वहीं छोटी बेटी की जान बच गई, लेकिन वह अभी भी अस्पताल में भर्ती है।  

जानकारी के अनुसार, मामला जिले के धोबी तलाई का है। जहाँ मृतक शौकत अपने परिवार के साथ रहता था। शौकत ने अपनी शादीशुदा बेटी जोनिया (35) के साथ जहर खाकर जान दे दी। वहीं, 32 साल की दूसरी बेटी बबली ने भी हाथ की नसें काटकर सुसाइड की कोशिश की। उसकी हालत गंभीर है। अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि पूरे परिवार ने यह कदम क्यों उठाया? और न ही घर से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इस मामले में एक बात और सामने आई है कि शौकत की बीवी की कुछ दिन पहले ही हत्या हो गई थी, इस मामलें में शौकत खुद भी आरोपी था। ऐसे में इसी से आहत होकर तो परिवार ने कोई कदम नहीं उठा लिया है। लेकिन मामले में जांच जारी है। 

इस प्रकरण में जानकारी देते हुए थानाधिकारी मनोज माचरा ने बताया कि, रविवार के दिन सुबह पुलिस के पास एक फोन आया था। जिसमें कहा गया था कि अमुक व्यक्ति ने परिवार सहित आत्महत्या का प्रयास किया है। ऐसे में हम जब सूचना के आधार पर घर पहुंचे तो शौकत और उसकी बेटी जोनिया का शव पड़ा था, जबकि एक अन्य बेटी के हाथ से खून बह रहा था। ऐसे में उसे गंभीर अवस्था में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। साथ ही बाप-बेटी का शव मार्चरी में रखा गया है, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

वहीं, इस मामले में थानाधिकारी माचरा ने बताया कि केस में एक बात शंका पैदा कर रही है कि, जिस नंबर से पुलिस को घटना की सूचना दी गई थी अब वह स्विच ऑफ़ आ रहा है। ऐसे में इस एंगल में भी जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER