अंतर्राष्ट्रीय / सीनेट द्वारा पारित व्यापक बुनियादी ढांचा विधेयक।

Zoom News : Aug 12, 2021, 12:42 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मंगलवार को "ऐतिहासिक" $ 1.2 ट्रिलियन बुनियादी ढांचे के पैकेज सौदे के सीनेट के पारित होने की सराहना की, एक योजना पर एक प्रमुख द्विदलीय जीत का जश्न मनाते हुए उन्होंने "अमेरिका को फिर से तैयार करने" की कसम खाई।

आसान पानी और तेज़ गति के इंटरनेट के अलावा सड़कों, पुलों और बंदरगाहों पर निवेश चित्रों के द्वारा, श्री बिडेन ने कहा कि विधेयक - जो फिर भी सदन की मंजूरी की इच्छा रखता है - बिना विश्वविद्यालय की डिग्री के मनुष्यों के लिए सैकड़ों उच्च-भुगतान वाली नौकरियां पैदा कर सकता है।


व्हाइट हाउस के एक संबोधन में उन्होंने कहा, "यह प्राचीन फंडिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर वह है जो मैं आपको, अमेरिकी इंसान चाहता हूं।" उन्होंने कहा, "यह विधेयक इंगित करता है कि हम एक साथ पेंटिंग कर सकते हैं।"

डेमोक्रेटिक प्रमुख के प्रत्येक कार्यक्रम के सीनेटरों के साथ एक प्रारंभिक समझौते के लिए खड़े होने के कुछ सात सप्ताह बाद, चालान ने वाशिंगटन के अत्यधिक ध्रुवीकृत राजनीतिक माहौल में असामान्य द्विदलीय सहायता प्राप्त की।


केवल एक आसान बहुमत की आवश्यकता थी, यह उनहत्तर वोटों के माध्यम से 30 से अधिक हो गया, जिसमें 3 रिपब्लिकन सीनेटर थे। डिग्री अब आने वाले हफ्तों में प्रतिनिधि सभा के भीतर एक मेक-या-ब्रेक वोट का सामना करती है, जिसमें इसकी नियति बहुत कम सुनिश्चित होती है क्योंकि विभाजन डेमोक्रेटिक बहुमत के भीतर छिड़ गया है।


डेमोक्रेटिक सीनेट के बहुमत के प्रमुख चक शूमर ने श्री बिडेन को कार्यालय में केवल सात महीने के बाद "द्विपक्षीय आधार पर एक दशक से अधिक में प्राथमिक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा पैकेज सौदे" की प्रचलित स्वीकृति के लिए श्रेय दिया। "यह एक विस्तारित और घुमावदार सड़क रही है, हालांकि, हम कायम रहे हैं," श्री शूमर ने कहा।


दुर्जेय योजना में डिलीवरी के बुनियादी ढांचे पर नए संघीय खर्च में $550 बिलियन का प्रावधान है, लेकिन इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन, ब्रॉडबैंड इंटरनेट और आसान पानी के साथ-साथ बिजली से चलने वाले चार्जिंग स्टेशन और मौसम परिवर्तन से निपटने के लिए अन्य उपाय भी शामिल हैं। सामान्य शुल्क टैग विभिन्न सार्वजनिक बजटों पर आधारित होता है जिन्हें पहले ही विनियोजित किया जा चुका है।

एक गहरे विभाजित वाशिंगटन में, बिल की अंतिम स्वीकृति श्री बिडेन के लिए एक शक्तिशाली जीत को चिह्नित कर सकती है, जो एक पूर्व सीनेटर है जो पूरे गलियारे को प्राप्त करने की अपनी क्षमता का दावा करता है।


पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के माध्यम से चल रहे प्रभाव के एक संकेत में, 3 रिपब्लिकन सीनेटर, जिन्होंने शुरू की गई वार्ता में भाग लिया, वे अब इस योजना की सहायता नहीं कर सकते हैं क्योंकि श्री ट्रम्प ने श्री बिडेन को एक राजनीतिक सहायता के लिए प्रतिशोध की धमकी दी थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER