राजनीतिक / कोटा में बच्चो की मौत पर भड़कीं मायावती, कहा- बर्खास्त हो राजस्थान सरकार

News18 : Jan 03, 2020, 12:15 PM
लखनऊ। कोटा (Kota) के जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में 100 से अधिक बच्चों की मौत (Children Death) के मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई है। बीएसपी सुप्रीमो ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, राजस्थान की कांग्रेसी सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गहलोत का मासूमों की मौत पर दिया गया बयान गैर जिम्मेदाराना और शर्मनाक है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को बर्खास्त कर सही व्यक्ति को सत्ता में बैठाना जरूरी है।

कमियों को छुपाने के लिए दे रहे हैं ऐसे बयान

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सीएम गहलोज अपनी कमियों को छुपाने के लिए असंवेदनशील और राजनैतिक बयानबाजी कर रहे हैं। यह तो आएदिन चोरी और ऊपर से सीनाजोरी है। यह गैर जिम्मेदाराना है और शर्मनाक व निंदनीय है।

तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा है कि ऐसे में कांग्रेस का लगभग 100 माओं की कोख उजड़ जाने पर केवल अपनी नाराजगी जताने से काम नहीं चलेगा बल्कि इनको तुरन्त बर्खास्त करके वहाँ अपने सही व्यक्ति को सत्ता में बैठाना चाहिए। तो यह बेहतर होगा। वरना वहाँ और भी माओं की कोख उजड़ सकती है।

गौरतलब है कि पिछले 33 दिनों के अंतराल में कोटा के जेके लोन अस्पताल में 104 मासूमों की मौत हो गई है। जिसके बाद जांच के दौरान खुलासा हुआ था कि ऑक्सीजन सिलेंडर से फैले इंफेक्‍शन और ठंड के चलते मासूमों की जान गई। हालांकि अब केंद्रीय टीम मामले की समीक्षा के लिए शुक्रवार को कोटा जाएगी। इस टीम में केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्रालय के साथ ही एम्स जोधपुर के भी डॉक्टर शामिल होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER