जालोर में मौसम विभाग का भारी बारिश अलर्ट / जिला कलक्टर ने भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए आम जन से सावधानी बरतने की अपील की

Zoom News : Aug 30, 2020, 08:40 PM
जयपुर | जालोर जिले में आगामी दिवसों में मौसम विभाग द्वारा भारी वर्षा की संभावनाओं को देखते हुए पुनः अलर्ट घोषित किया गया है। मौसम विभाग की भारी वर्षा की चेतावनी को मध्यनजर रखते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले के समस्त अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये तथा आमजन को जल भराव वाले स्थानों के साथ नदी, नालों और रपट वाले स्थानों से दूर रहने एवं सावधानी बरतने की अपील की है।

 

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने रविवार को जिले के आमजन से अपील करते हुए कहा कि आगामी दिवसों में भारी वर्षा को लेकर मौसम विभाग द्वारा पुनः अलर्ट जारी किया गया है। जिसे देखते हुए आमजन अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। भारी बारिश के दौरान घर से बाहर न निकले तथा सावधानियां बरतें जिससे कि किसी प्रकार की जन हानि न हो । आमजन बहती नदियों, नालों, रपटों और जलभराव वाले स्थानों से दूर रहे ।


  साथ ही उन्होने जिले के समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहे । उन्होने कहा कि आम जन किसी भी स्थिति में घबराये नही , जिला प्रशासन किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। जिला स्तर पर एवं उपखण्ड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किये गये है जहां पर किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत सम्पर्क किया जा सकता है। उन्हाेंने कहा कि अत्यधिक वर्षा के कारण जलभराव, बहती नदी, नालों रपटों से दूर रहे  तथा सावधानियों का पालन करे जिससे कि दुर्घटनाओं और जन हानि से बचा जा सके।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER