IND vs AUS / भारतीय पिचों के सपोर्ट में उतरा ये AUS दिग्गज, खुद के देश की टीम की कर दी बोलती बंद

Zoom News : Mar 06, 2023, 04:23 PM
India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान भारत में पिचों को लेकर मची ‘हाइप’ समझ से परे है, क्योंकि वे विशुद्ध भारतीय विकेट हैं और ऑस्ट्रेलिया को उनके अनुरूप ढलना होगा.

भारतीय पिचों के सपोर्ट में उतरा ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

भारत में 29 साल पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत के शिल्पकारों में रहे कास्प्रोविच ने ‘द ऐज’ से कहा,‘मुझे यह हाइप समझ में नहीं आ रही. ये पारंपरिक भारतीय विकेट हैं और पता नहीं इन्हें लेकर इतना हल्ला क्यों हो रहा है. इंदौर टेस्ट में विकेट ज्यादा टर्न ले रहा था, लेकिन मैच सुबह जल्दी शुरू होने से शायद थोड़ी नमी रही हो. दिन में बाकी समय उतना टर्न नहीं मिल रहा था.’

खुद के देश की टीम की कर दी बोलती बंद

भारत ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीते लेकिन इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. पहले दो टेस्ट की पिचों को आईसीसी ने ‘औसत ’ करार दिया, जबकि इंदौर की पिच को ‘खराब’ कहा. पूर्व कप्तान मार्क टेलर और मार्क वॉ समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने इंदौर की पिच की निंदा की. 

आपको हालात से सामंजस्य बिठाना होता है

कास्प्रोविच ने कहा, ‘मुझे 1998 का बेंगलुरु टेस्ट याद है जहां सूखी पिच दिख रही थी. उस पर कोई घास नहीं थी लेकिन दरारें थी. आपको हालात से सामंजस्य बिठाना होता है. आखिर यह टेस्ट क्रिकेट है.’ चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER