Rajasthan News / राजनाथ सिंह की सभा में पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ से माइक छीना

Zoom News : Jun 28, 2023, 08:20 PM
Rajasthan News : केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की सभा में उस वक्त हंगामा हो गया, जब शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ के सामने से माइक हटा दिया गया।


दरअसल, राजनाथ सिंह बुधवार को जोधपुर के बालेसर के दौरे पर थे। बालेसर के ही मां चामुंडा मंदिर के खेल गांव में जनसभा का आयोजन किया गया था।


मंच पर गजेंद्र सिंह शेखावत का भाषण होने के बाद शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ भाषण देने पहुंच गए। इतने में बेलवा राणाजी ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि राणा प्रताप सिंह इंदा आए और बाबू सिंह को मंच पर बोलने के लिए मना करते हुए माइक आगे से हटा दिया। उन्होंने बोलने का मौका देने की बात कही, लेकिन मना कर दिया गया। यह सब देखकर एक बार तो मंच पर बैठे नेता सकते में आ गए।


भाषण देने से रोकने पर बाबू सिंह ने कहा कि मैं राजनाथ सिंह की अनुमति लेकर आया हूं मुझे बोलने दो। काफी देर तक मशक्कत के बाद बाबू सिंह वापस जाकर अपनी सीट पर बैठ गए। बाद में पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर उठे और बाबू सिंह को मंच पर लेकर आए। उसके बाद बाबू सिंह ने अपना भाषण दिया। इस दौरान सभा में मौजूद लोगों ने बाबू सिंह राठौड़ के समर्थन में नारेबाजी करना शुरू कर दिया।


बाबू सिंह के भाषण के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बालेसर (शेरगढ़) ये दुर्गादास की धरती है, महाराणा प्रताप की धरती है, भामाशाह की धरती है। 1971 के युद्ध में यहां के वीर सैनिकों ने जो पराक्रम दिखाया, उसके लिए पूरा देश गवाही देता है। आज जिस शांति और सुरक्षा में हम जी रहे हैं। उसके लिए हमारे वीर सैनिकों ने न जाने कितनी कुर्बानियां दी हैं।


'आज जब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है'

राजनाथ ने कहा कि 'सौगंध है मुझे इस मिट्टी की...' को प्रधानमंत्री मोदी ने साकार करके दिखाया है। पहले भारत कमजोर और गरीब देश माना जाता था, आज जब भारत बोलता है तो सारी दुनिया सुनती है। केंद्र सरकार ने करिश्माई काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया के कई देशों को पछाड़ा है, आज अर्थव्यवस्था के मामले में भारत दुनिया के पांच देशों में है और जल्द ही भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे नंबर पर आ जाएगी।


भ्रष्टाचार के मामले में कोई अंगुली तक नहीं उठा सकता

राजनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के लिए गांव-गरीब और महिलाओं का सम्मान प्राथमिकता है। सरकार ने लोगों को आवास उपलब्ध करवाया, घर-घर शौचालय बनवाए, हर घर नल हर घर जल परियोजना के तहत हर घर तक पानी पहुंचाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के राज में भ्रष्टाचार से मुक्ति मिली, 9 साल में सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार के मामले में अंगुली तक नहीं उठा सकता।


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जनधन खाता खोला, जिससे अब शत प्रतिशत पैसा सीधा लोगों तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को भाषण से समाप्त नहीं किया जा सकता, सिस्टम में बदलाव से कम किया जा सकता।


उन्होंने कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर जाते हैं तो लोग ऑटोग्राफ लेते हैं। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री हमारे देश के प्रधानमंत्री को बॉस बोलते हैं। एक देश के राष्ट्रपति हैं जो हमारे प्रधानमंत्री के पैर छूना चाहते है।


मान-सम्मान स्वाभिमान की लड़ाई से समझौता नहीं कर सकते, हम जो कहते हैं वो करते हैं। विरोधियों को अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बनाकर जवाब दिया। जो 24 जनवरी को दुनिया के लिए खोल दिया जाएगा।


चीन के बाद मोबाइल की मैन्यूफैक्चरिंग करने का कोई देश बना है तो वो भारत है। पहले तो हर चीज गोले, मिसाइल बाहर से मंगाते थे। अब तोप, गोले, मिसाइल, बारूद भारत में बना रहे हैं। केवल भारत के लिए ही नहीं पूरे विश्व के लिए बना रहे हैं। 2047 में भारत की वो हैसियत हो जाएगी कि हथियार गोले सर्वाधिक भारत से निर्यात होंगे।


उन्होंने जनता से पूछा कि सब ठीक ठाक है कि नहीं है। लोगों ने कहा कि बिजली गायब है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घर वाली को पहचानने में भी कठिनाई होती होगी। उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड पर कहा कि बड़ी दर्दनाक घटना घटी थी।


इससे पहले विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली, किसानों को बाजरे के भाव बढ़े हुए मिले, पीएम मोदी की वजह से कश्मीर में शांति हुई। सतीश पूनिया कर्जमाफी के मुद्दे पर, बेरोजगारी और पेपर लीक के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार पर बरसे।


बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा से पहले बारिश शुरू हो गई। दिन भर की तेज उमस के बाद 4 बजे बारिश शुरू हुई।


चामुंडा माता मंदिर के पास खेल मैदान में सभा स्थल


तय कार्यक्रम के अनुसार शाम 4ः50 बजे केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को हेलिकॉप्टर से बालेसर पहुंचना था, लेकिन बारिश होने के चलते राजनाथ सिंह जोधपुर से सड़क मार्ग से करीब 5ः30 बजे बालेसर पहुंचे। जहां जनसभा को संबोधित कर वे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


इस दौरान सांसद पीपी चौधरी, राज्यसभा सांसद राजकुमार चाहर, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल, फलोदी विधायक पब्बाराम, पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, भाजपा जिला संगठन प्रभारी सांवलाराम देवासी, जिला अध्यक्ष मनोहरलाल पालीवाल, पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ समेत अन्य लाेग मौजूद थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER