Rape Case / मंत्री महेश जोशी का बेटा नहीं मिला, दिल्ली पुलिस ने घर पर चिपकाया नोटिस

Zoom News : May 15, 2022, 06:35 PM
जयपुर। राजस्थान सरकार के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी (Rohit Joshi) के खिलाफ दर्ज रेप केस (Rape Case) में गिरफ्तार करने आई दिल्ली पुलिस ने अब उसको पूछताछ के लिये तलब किया है। रविवार को सुबह जयपुर पहुंची दिल्ली पुलिस ने रोहित की तलाश में दो जगह दबिश दी थी लेकिन वह नहीं मिला। इस पर दिल्ली पुलिस ने दोपहर में महेश जोशी के निजी आवास पर रोहित को पूछताछ के लिये दिल्ली हाजिर होने नोटिस चस्पा कर दिया। नोटिस में कहा गया है कि वह जांच के लिये 18 मई को दोपहर 1 बजे दिल्ली के सदर बाजार थाने में उपस्थित हो।

दिल्ली पुलिस की महिला जांच अधिकारी के ओर से जारी किये गये इस नोटिस में रोहित को पूछताछ वास्ते दिल्ली सदर थाने में उपस्थित होने के लिये निर्देशित किया गया है। पूछताछ के लिये हाजिर होने का यह नोटिस मंत्री महेश जोशी के निजी आवास के मुख्य गेट पर चस्पा किया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस रोहित की तलाश में आज सुबह मंत्री महेश जोशी के सिविल लाइन स्थित आवास पर भी पहुंची थी। इससे पहले वह रोहित के पकड़ने के लिये एक अन्य मकान में भी दबिश देने के लिये गई थी। लेकिन रोहित दोनों की जगह नहीं मिला।मंत्री पुत्र पर शिकंजा कसा

रेप केस की प्रारंभिक जांच के बाद दिल्ली पुलिस की 15 सदस्यीय टीम आज सुबह ही जयपुर पहुंची थी। रोहित के नहीं मिलने पर अब उसे नोटिस के जरिये पूछताछ के लिये तलब किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि वह आने के साथ ही केस से संबंधित कोई दस्तावेज या फिर कोई अन्य रिकॉर्ड हो तो वह भी लेकर आये। इस पूरे घटनाक्रम के बाद मंत्री पुत्र रोहित पर शिकंजा और कस गया है।

रेप केस 8 मई को दिल्ली में दर्ज हुआ था

गौरतलब है कि गहलोत सरकार के जलदाय मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित के खिलाफ 24 साल की युवती ने रेप, ब्लैकमेलिंग, गर्भपात करवाने और शादी का झांसा देकर भगाने की गंभीर आपराधिक धाराओं में बीते 8 मई को दिल्ली के सदर थाना बाजार में केस दर्ज करवाया था। उसके बाद इस केस को लेकर प्रदेश में राजनीति गरमा हुई् है। इस केस में पीड़िता ने हाल ही मुख्यमंत्री कार्यालय राजस्थान और राज्यपाल को ई-मेल भेजकर खुद की और परिवार की सुरक्षा की मांग भी की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER