Viral News / गूगल से हुई गलती? पति संग बनाया गया महिला का प्राइवेट वीडियो मां को भेजा

Zoom News : Apr 05, 2021, 05:07 PM
USA: दुनिया में टेक्नोलॉजी किस खतरनाक स्तर पर आगे बढ़ चुकी है, हाल ही में इसका एक नमूना कनाडा में देखने को मिला। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव ये महिला उस समय हैरान-परेशान रह गई जब गूगल की एक एप ने उनकी एडल्ट वीडियो को उनकी मां को ही भेज दिया। इस महिला ने अपनी पूरी आपबीती टिकटॉक वीडियो पर सुनाई। 

कारा टोनीन नाम की इस महिला ने टिकटॉक पर बताया कि उन्होंने अपने फोन में एक फीचर शामिल किया है। इस फीचर के अनुसार, कारा के बेटे की सभी तस्वीरें ऑटोमेटिकली कारा की मां के पास चली जाती है। हालांकि यही फीचर कारा के लिए बहुत महंगा साबित हुआ। 

दरअसल कारा अपने पति के साथ किचन में रोमांस कर रही थीं और बैकग्राउंड में उनके बेटे की एक तस्वीर फ्रिज पर लगी हुई थी। गूगल फोटो ने इसके बाद कारा के बेटे की बैकग्राउंड में मौजूद इस तस्वीर को भी पिक कर लिया और फिर कारा और उनके पति की रोमैंटिक वीडियो को भी कारा की मां को भेज दिया।

कारा ने टिकटॉक वीडियो में कहा कि अगर आप गूगल फोटो या किसी भी फोटो एप का इस्तेमाल करते हैं जिनमें फेस को पहचानने की क्षमता है तो ये वीडियो आपके लिए है। दरअसल गूगल फोटो एक शक्तिशाली सॉफ्टवेयर के सहारे लोगों के चेहरे पहचान लेता है और इसके चलते मुझे शर्मिंदगी उठानी पड़ी। 

इसके बाद से ही कारा सकते में आ गई हैं और उन्होंने टिकटॉक वीडियो के सहारे अपनी मां से माफी भी मांगी है। इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कई लोग कारा की बात को सुनकर काफी हैरान नजर आए और उन्होंने इस एडवांस तकनीक को लेकर चिंता जाहिर की। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER