Lok Sabha Election / MLA रविंद्र सिंह भाटी लड़ेंगे बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर चुनाव- 4 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन

Zoom News : Mar 26, 2024, 07:38 PM
Lok Sabha Election: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर अब मुकाबला त्रिकोणीय बन गया है। निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने आज(मंगलवार) सर्व समाज के लोगों के साथ मीटिंग की। गेहूं रोड स्थित आलोक आश्रम में हुई मीटिंग में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। भाटी ने 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की घोषणा की। इसके लिए भाटी संसदीय सीट की सिवाना विधानसभा से 27 मार्च यानि बुधवार से जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। बता दें कि इस सीट से कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट दिया है तो भाजपा ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को मैदान में उतारा है।

दरअसल, शिव से निर्दलीय विधायक 11 मार्च से 5 दिन तक जैसलमेर से ईश आराधना यात्रा निकाल कर लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। उसमें उमड़े जन सैलाब के बाद भाटी को मनाने के लिए प्रदेश स्तर के नेता जुट गए। 18 मार्च को रविंद्र सिंह भाटी, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी, स्थानीय विधायकों के साथ सीएम ने मीटिंग की थी। करीब 1 घंटे तक मीटिंग चली, लेकिन सहमति बन नहीं पाई। इसके दूसरे दिन जोधपुर आए सीएम भजनलाल शर्मा और रविंद्र सिंह भाटी के बीच मुलाकात हुई।

सीएम भाटी को अपने प्लेन में बैठाकर जोधपुर से उदयपुर लेकर गए। लेकिन सरकार व निर्दलीय विधायक के बीच सुलह की तस्वीर साफ नहीं हो पाई। निर्दलीय विधायक ने मंगलवार को फिर सोशल मीडिया पर सर्वसमाज की मीटिंग की नई पोस्ट शेयर की है। जिसमें सर्व समाज की मीटिंग स्थल का रोड मैप शेयर किया है। सर्व समाज की मीटिंग के बाद भाटी ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

भाटी बोले- मेरी गाड़ी के रिवर्स गियर नहीं

विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने सर्व समाज की मीटिंग में लोगों से पूछा कि आपका मन क्या है। मौजूद लोगों से चुनाव लड़ने की आवाज आई। इस पर भाटी ने कहा कि मेहनत कर सकते हो तो बोलना। क्योंकि रविंद्र सिंह की गाड़ी में रिवर्स नाम का गियर नहीं है। मुझे राजनीतिक जीवन में कोई लोभ या लालच नहीं है। एक 26 साल के लड़के को जो चाहिए आप लोगों ने उससे डबल मुझे दे दिया है। मुझे इस चीज का मोह नहीं है। आप सब हिम्मत रख सकते हो तो कहना। बैठे लोगों ने कहा कि हम तैयार है।

लोगों से कहा- आपके सम्मान का मान रखूंगा

विधायक ने कहा कि आप सब छत्तीस कौम के लोगों का बाड़मेर, जैसलमेर और बालोतरा की जनता की जन भावना और सम्मान को नीचे नहीं आने दूंगा, उसका पूरा मान रखूंगा। आगामी लोकसभा चुनाव के अंदर छत्तीस कौम की भावना को देखते हुए चुनाव लडूंगा। अब आप सबकी बारी है। हिम्मत रखनी है। साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं उस शर्त पर ही चुनाव लडूंगा, जब आप सब अनुशासित रूप से मेरे साथ इकट्‌ठे रहकर साथ खड़े रहेंगे।

चिट्टी के बाद फूटा समर्थकों का गुस्सा

सीएम से मुलाकात और वार्ता के बाद 14 मार्च 2024 का एक आदेश सोशल मीडिया पर सामने आया। जिसमें पीएचडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी के निर्देश पर शिव विधानसभा में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष एवं विधानसभा प्रत्याशी की डिजायर पर 20 हैंडपंप स्वीकृत किए गए है। जबकि निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी की डिजायर पर 2 हैंडपंप स्वीकृत हुए। इस बीच इस आदेश ने एक बार फिर रविंद्र सिंह को निराश किया है, जिसके बाद समर्थकों में आक्रोश है कि सरकार किस उन्हें नीचा दिखाने का प्रयास कर रही है। आदेश में 9 विधानसभाओं के हैंडपंप स्वीकृति का जिक्र है, लेकिन सिर्फ शिव विधानसभा के काम के आगे ही किस नेता की डिजायर पर काम स्वीकृत हुए है, इसका जिक्र किया गया है।

जन आशीर्वाद यात्रा का जारी किया शेड्यूल

निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने 11 मार्च से जैसलमेर में ईश आराधना यात्रा शुरू की थी। यह यात्रा 5 दिन तक जैसलमेर विधानसभा में रही। इसमें भाटी को युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों का जबरदस्त समर्थन मिला था। अब भाटी 27 मार्च को सिवाना विधानसभा में रहेंगे। यात्रा की शुरुआत नागाणाराय मंदिर कल्याणपुर से सुबह 9 बजे यात्रा शुरू करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER