Ram Mandir / भूमि पूजन के दिन राज ठाकरे को आई बाल ठाकरे की याद, कहा- उन्हें इस शुभ अवसर पर मौजूद होना चाहिए था

ABP News : Aug 05, 2020, 11:20 AM
मुंबईः अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का करोड़ों लोगों का सपना अब पूरा होने को है। आज अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के साथ ही शिलान्यास होगा और फिर मंदिर निर्माण भी शुरू होगा। ऐसे में सब इसका गवाह बनना चाहते हैं। कट्टर हिंदुत्ववादी राजनीति के नेता रहे बाला साहेब ठाकरे इसके गवाह नहीं बनेंगे और उनके भतीजे राज ठाकरे को इस बात का मलाल है।

'आजाद भारत के इतिहास के सबसे शुभ दिन में से एक'

अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने एक बयान जारी कर मंदिर निर्माण की शुरुआत को स्वतंत्र भारत के सबसे शुभ दिनों में से बताया। ठाकरे ने साथ ही इस दिशा में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

अपने बयान में ठाकरे ने कहा, “यह दिन आजाद भारत के इतिहास में सबसे शुभ दिनों में एक माना जाएगा। नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए प्रयास उल्लेखनीय रहे और मैं उनका तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।”

बाला साहेब को होती बहुत खुशीः राज

वहीं बाला साहेब ठाकरे को याद करते हुए राज ने कहा, “राम मंदिर भूमिपूजन के मौके पर मुझे दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे की याद आ रही है। इस शुभ अवसर पर बाला साहेब को होना चाहिए था। उन्हें दिल से खुशी मिलती।”

देश में राम मंदिर के पक्ष में माहौल बनाने और कट्टर हिंदुत्व को बढ़ावा देने वालों में बाल ठाकरे का बड़ा हाथ रहा। 2012 में 86 साल की उम्र में बाल ठाकरे का निधन हो गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER