Sushant Singh Death Case / सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अब महाराष्ट्र सरकार ने भी दाखिल की कैविएट

Zoom News : Jul 31, 2020, 11:00 PM

Sushant Singh Rajput Death Investigation सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Bollywood Actress Rhea Chakraborty) ने बुधवार को शीर्ष अदालत (Supreme Court) में दायर याचिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों को लेकर पटना में 24 जुलाई को दर्ज कराई गई एफआईआर मुंबई स्थानांतरित करने और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर रोक लगाने का अनुरोध किया। इसके बाद अब महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने सुप्रीम कोर्ट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका में एक कैविएट (Caveat) दाखिल की है। राज्य सरकार चाहती है कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के मामले में एक्ट्रेस रिया की याचिका पर कोई भी आदेश पारित करने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाए। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता (Sushant Singh Rajput Father KK Singh) और बिहार सरकार (Bihar Government) भी कैविएट दाखिल कर चुकी है। 

इससे पहले बिहार सरकार ने गुरुवार को कैविएट दाखिल करते हुए अनुरोध किया कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाए। बिहार सरकार ने अपने वकील केशव मोहन के माध्यम से कैविएट दायर की थी। वहीं, सुशांत के पिता ने भी इस मामले में उन्हें नोटिस दिए बगैर कोई कार्यवाही नहीं करने का अनुरोध न्यायालय से किया है। दिवंगत एक्टर सुशांत के परिवार के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने बुधवार को कहा था कि रिया चक्रवर्ती द्वारा पटना में दर्ज एफआईआर के स्थानांतरण के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर करने से संकेत मिलता है कि मुंबई पुलिस में कोई उनकी मदद कर रहा है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का मामला हर दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। सुशांत ने आत्महत्या की या फिर उनकी हत्या हुई इसको लेकर भी गुत्थी लगातार उलझती जा रही है। बिहार और मुंबई पुलिस दोनों ही इस मामले को लेकर अपनी-अपनी जांच कर रही हैं। वहीं अब इस मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय भी कूद गया है। सुशांत के पिता के रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ के घपले का आरोप लगाने के बाद ईडी भी इस मामले को लेकर केस दर्ज कर सकती है। सुशांत की मौत को डेढ़ महीने का वक्त बीत चुका है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि अबतक इस केस में क्या कुछ हुआ है। गौरतलब हे कि 34 वर्षीय सुशांत का शव मुंबई के उपनगर बांद्रा में 14 जून को अपने अपार्टमेंट में छत से लटका मिला था। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रख कर इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, फैन्स के साथ कई प्रमुख नेता भी मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं।

यह बोलीं रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में लग रहे आरोपों पर एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने शुक्रवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि उन्हें न्याय व्यवस्था और भगवान पर पूरा भरोसा है। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी। रिया ने याचिका में लिखा कि वह 8 जून को सुशांत का फ्लैट छोड़कर अपने घर चली गई थीं। रिया ने कहा कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे और एंटी डिप्रेशन दवा भी ले रहे थे। इसके अलावा रिया ने याचिका में यह भी कहा कि सीआरपीसी की धारा 177 के मुताबिक आपराधिक मामले की जांच और सुनवाई केवल वहीं हो सकती है, जहां अपराध हुआ हो। इसके साथ ही उन्होंने केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की। 


रिया चक्रवर्ती ने वीडियो के माध्यम से कहा, 'मुझे भगवान और न्यायतंत्र पर पूरा भरोसा है। मुझे इंसाफ जरूर मिलेगा। मेरे बारे में कई बड़ी बातें कही गईं। मुझे इस बारे में अभी कोई टिप्पणी करने से मेरे वकील ने मना किया है।' बता दें कि रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर केस को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग की। रिया ने कहा है कि उनका सुशांत की आत्महत्या में कोई हाथ नहीं है। हालांकि, याचिका में रिया ने माना कि वह पिछले एक साल से सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव इन में रह रहीं थीं। 

अनुराग कश्यप ने तोड़ी चुप्पी, मैंने दो फिल्में आफर की, लेकिन सुशांत ने मना कर दिया

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग सुशांत के बारे में तरह-तरह की बातें बता रहे हैं। अब फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने सुशांत सिंह राजपूत को लेकर बताया है कि उन्हें दो फिल्में ऑफर की गई थीं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से कई जानकारियां सामने आ रही हैं। उनके दोस्त, उन्हें  जानने वालों समेत कई लोग अलग—अलग तरह की बातें बता रहे हैं। एक न्यूज पोर्टल के साथ इंटरव्यू में, अनुराग कश्यप ने बताया कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को 'हंसी तो फंसी' के लिए अप्रोच किया था। हालांकि, सुशांत ने मना कर दिया। अनुराग ने बताया कि इससे वह दुखी या फिर गुस्सा नहीं हुए थे। इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ लीड रोल निभा रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि एक अन्य फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत को एक बार फिर से अप्रोच किया गया। हालांकि, इस बार भी एक्टर ने उनके ऑफर को ठुकराते हुए दूसरी फिल्म के लिए हां कर दी। अनुराग कश्यप ने बताया कि जैसे हर कोई अपनी मर्जी से किसी प्रोजेक्ट को चुनता है, उसी तरह सुशांत ने भी अपनी मर्जी से प्रोजेक्ट को चुना. फिल्ममेकर अनुराग ने आगे कहा कि उन्होंने सुशांत को तीसरी बार फिल्म के लिए अप्रोच नहीं किया। सुशांत ने 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, पीके' जैसी फिल्में कीं, जोकि काफी हिट रहीं। पीके फिल्म में आमिर खान, अनुष्का शर्मा जैसे स्टार्स थे। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत पिछली बार नीतेश तिवारी की छिछोरे फिल्म में दिखाई दिए थे। इसमें उनके साथ श्रद्धा कपूर, वरुण कपूर, ताहिर आदि जैसे स्टार्स थे। वहीं, सुशांत की मौत के बाद अब आज (शुक्रवार) उनकी नई और आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' रिलीज हो रही है।

बिहार बनाम महाराष्ट्र सरकार हो गया ये मामला

सुशांतसिंह की मौत् का मामला अब बिहार बनाम महाराष्ट्र सरकार जैसा होता नजर आ रहा है। बिहार के डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुशील कुमार मोदी का कहना है कि मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की बिहार पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच में रुकावट डाल रही है। बीजेपी को लगता है कि इस मामले की जांच अब सीबीआई को सौंपी जाए। सुशील मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'मुंबई पुलिस सुशांत की मौत मामले में बिहार पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच करने  के रास्ते में रुकावट डाल रही है।

बिहार पुलिस अपना सर्वश्रेष्ठ कर रही है लेकिन मुंबई पुलिस से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। बीजेपी को लगता है कि इस मामले को अब सीबीआई को सौंप देना चाहिए।' सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बेटे की आत्महत्या मामले में पटना में एक एफआईआर दर्ज कराई है। इसी एफआईआर के बाद बिहार पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई गई है। बिहार पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि हमारी टीम का मुंबई पुलिस सहयोग नहीं कर रही है। यहां तक की उन्हें गाड़ी भी मुहैया नहीं कराई जा रही है।


केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने भी इस मामले को सीबीआई को सौंपने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि दो राज्यों के बीच टकराव की स्थिति है, लेकिन अभी तक महाराष्ट्र में कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर बातचीत भी की थी। सभी राजनीतिक दल सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इस केस को अब सीबीआई को सौंप देना चाहिए।

क्या काला जादू करवाया रिया ने

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के रहस्य के पर्दा उठाना अभी बाकी है। सुशांत जैसे जिंदादिल अभिनेता के सुसाइड के बाद से जो खुलासे हो रहे हैं। वो चौंकाने वाले है. सुशांत की बहन मीतू सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर लगाया गंभीर आरोप लगाए हैं। मीतू का आरोप है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह पर काला जादू किया। रिया अक्सर एक तांत्रिक को लेकर सुशांत के फ्लैट पर आती थी। सुशांत के इलाज के नाम पर उससे ये सब कराया जा रहा था। मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किए। सुशांत के दोस्त नीलोत्पल ने भी जादू टोने के आरोप की जांच की मांग की है। सुशांत के दोस्त निलोत्पल ने भी कहा है कि सुशांत के खिलाफ षडयंत्र रचा गया है। जादू-टोने वाली बात की भी जांच होनी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER