Amritsar / दरगाह को लेकर हुए विवाद में एक युवक की हत्या, 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, गांव बग्गा की घटना

Zoom News : Apr 12, 2022, 12:38 PM
मत्तेवाल थानाक्षेत्र के गांव बग्गा में रविवार की देर रात दरगाह को लेकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मत्तेवाल पुलिस ने इसमें 15 लोगों के खिलाफ हत्या और लूट की एफआईआर दर्ज करने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह ने बताया कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

बग्गा गांव निवासी रोशनद्दीन ने पुलिस को बताया कि उनके पूर्वजों की दरगाह है और जुम्मा और हाजीशाह अक्सर अपने साथियों के साथ उनकी दरगाह पर आकर शरारतें करता था। वह अपने करीबियों के साथ उसे दरगाह पर आने से रोकते थे और आरोपी की हरकतों का विरोध करते थे। दो माह पहले इसे लेकर उन्होंने आरोपियों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि आरोपी जुम्मा उक्त एफआईआर को लेकर समझौते के लिए हाजीशाह, लालद्दीन, मखनद्दीन, सफी और उनके 10 अज्ञात साथियों के साथ हथियारों से लैस होकर देर रात दरगाह पहुंचा। 

आरोपियों ने उनके लड़के लाल हुसैन और उनके रिश्तेदारों के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। इसका विरोध करने पर आरोपियों ने ईंट और पत्थरों से हमला किया और दातर के साथ उनके लड़के के सिर पर कई बार किए, जिससे लाल हुसैन की मौत हो गई और तीन अन्य लोग जख्मी हो गए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि हमलावर करीब 60 हजार रुपये लूट कर ले गए। 

इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह ने बताया कि इसमें एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस घटना में मारे गए युवक का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसमें लालद्दीन को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग अलग टीमें छापेमारी कर रहीं हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER