IPL 2021 / नागालैंड के 16 वर्षीय गेंदबाज मुंबई इंडियंस में होंगे शामिल, रचेंगे नया कारनामा

Zoom News : Jan 28, 2021, 08:31 PM
IPL 2021 | इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल) की ट्रॉफी को रिकॉर्ड पांच बार अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस की नजर हमेशा भारत के घरेलू खिलाड़ियों पर रहती है। मुंबई की टीम विदेश खिलाड़ियों से ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों पर विश्वास भी दिखाती है और टीम ने भारत को हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के रूप में कई सुपरस्टार खिलाड़ी भी दिए हैं। आईपीएल 2021 के लिए मुंबई की निगाहें एकबार घरेलू प्लेयरों पर हैं और टीम ने नागालैंड के 16 वर्षीय गेंदबाज ख्रीवित्सो केंस को ट्रायल के लिए बुलाया है। 

नागालैंड के स्पिन गेंदबाज ख्रीवित्सो अगर अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को इंप्रेस करने में कामयाब रहते हैं तो वह नॉर्थ ईस्ट की तरफ से आईपीएल में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। ख्रीवित्सो सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अबतक 4 मैचों में 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ईस्टर्न मिरर के साथ बातचीत करते हुए 16 वर्षीय लेग स्पिनर ने खुलासा करते हुए बताया कि मुंबई इंडियंस ने एक मैच देखने के बाद उनको ट्रायल के लिए बुलाया है। मुंबई की टीम को राहुल चाहर के सपोर्ट के लिए एक लेग स्पिनर की जरूरत है और ऐसे में टीम नाागलैंड के इस गेंदबाज की तरफ देख सकती है। ख्रीवित्सो ने बताया कि उनके कोरोना टेस्ट भी नेगेटिव आया है। 

मुंबई इंडियंस की टीम ने इस आईपीएल ऑक्शन से पहले अपने सात खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिसमें तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम भी शामिल है। मलिंगा के अलावा, पिछले सीजन टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को भी टीम ने रिलीज कर दिया है। टीम ने नेथन कुल्टर नाइल को भी टीम में नहीं रखने का फैसला किया है। तेज गेंदबाजों की बात करें तो टीम के पास ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के रूप में दो विश्व स्तरीय गेंदबाज मौजूद हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER